LIVE Updates: कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow11274095

LIVE Updates: कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

Live Updates and Breaking News of 26th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

LIVE Updates: कॉन्गो में तैनात BSF के 2 जवान शहीद, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख
LIVE Blog
26 July 2022
22:29 PM

BSF के दो जवान शहीद

विद्रोहियों के हमले में कॉन्गो में BSF के दो जवान शहीद हो गए हैं. इस पर विदेश मंत्री ने गहरा दुख जताया है. वे जवान MONUSCO का हिस्सा थे.

19:16 PM

कल ED से फिर होगा सोनिया गांधी का सामना

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज मंगलवार की पूछताछ खत्म हो चुकी है. केंद्रीय एजेंसी ने सोनिया गांधी कल बुधवार पूछताछ के लिए फिर बुलाया है.

17:47 PM

अमरनाथ में जोरदार बारिश

बाबा अमरनाथ की गुफा के पास भारी बारिश हुई है. इस दौरान लोगों को बचाने के लिए बड़ा ऑपरेशन चलाया गया और 4000 लोगों को रेस्क्यू किया गया.

16:45 PM

मुफ्त की चीजों पर कोर्ट ने सरकार से मांगी सफाई

चुनाव के दौरान मुफ्त की चीजें बांटने का वादा करने वाली पार्टियों पर नियंत्रण को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार को अपना रुख साफ करने को कहा है. कोर्ट ने कहा कि ये बेहद गंभीर मामला है. आखिर सरकार इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करने में हिचक क्यों कर रही है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा है कि वह वित्त आयोग से इस विषय पर राय पूछे और कोर्ट को अवगत कराए.

16:03 PM

ED ने एक और विधायक को किया तलब

पश्चिम बंगाल के मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य को तलब किया है. उन्हें कल ईडी कोलकाता कार्यालय पहुंचना है.

15:06 PM

राज्‍यसभा से TMC के 6 और डीएमके के 2 साांसद निलंबित

राज्‍यसभा से टीएमसी के 6 और डीएमके के दो सदस्‍य निलंबित किए गए. राज्यसभा में विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर रहे कई विपक्षी सदस्यों को इस सप्ताह की शेष बैठकों के लिए निलंबित किये जाने के बावजूद उनके सदन से बाहर नहीं जाने तथा हंगामे के कारण कार्यवाही तीन बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजकर 42 मिनट पर एक घंटे के लिए स्थगित.

14:31 PM

ईडी ऑफिस से बाहर निकलीं सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है और दूसरे राउंड के सवालों का सिलसिल करीब 3 घंटे तक चला. सोनिया गांधी फिलहाल लंच ब्रेक के लिए ईडी ऑफिस से बाहर निकल गई हैं और साढ़े तीन बजे दोबारा पूछताछ शुरू होगी.

13:41 PM

इलाहाबाद HC ने खारिज की आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी

लखीमपुर हिंसा मामला के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने खारिज कर दी है. कोर्ट ने आशीष को जमानत देने से इनकार कर दिया है.

12:37 PM

पुलिस ने राहुल गांधी को हिरासत में लिया

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है और जिसके विरोध में कांग्रेस संसद से राष्ट्रपति भवन तक प्रदर्शन कर रही है. प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस ने विजय चौक पर हिरासत में लिया है.

12:25 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग नहीं ले पाएंगे नीरज चोपड़ा

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत को तगड़ा झटका लगा है और भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा चोट के कारण हिस्सा नहीं ले पाएंगे. एएनआई से बात करते हुए आईओए महासचिव राजीव मेहता ने बताया कि विश्व एथलेटिक चैंपियनशिप के फाइनल में चोटिल होने के कारण वह फिट नहीं है. उन्होंने हमें इस बारे में सूचित किया है.

11:32 AM

NIA करेगी बिजनौर मजार तोड़फोड़ की जांच

बिजनौर मजार कांड को लेकर इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है और सूत्रों से पता चला है कि इस केस का अरब देशों से कनेक्शन है. आरोपी कमाल के कुवैत कनेक्शन को लेकर एजेंसियां अलर्ट पर हैं. बिजनौर मजार तोड़फोड़ केस की जांच एनआईए करेगी. एनआईए की टीम आज आरोपियों के घर जा सकती है. बता दें कि मजार पर मुस्लिम युवकों ने तोड़फोड़ थी, जिसके बाद भगवा पगड़ी पहने 2 मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया था.

11:08 AM

ED ऑफिस पहुंचीं सोनिया गांधी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए दिल्ली में ईडी कार्यालय पहुंची गई है. उनके साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी मौजूद हैं.

10:17 AM

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी ऑनलाइन शुरू

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी ऑनलाइन शुरू हो गई है. रिलायंस जियो, अदानी ग्रुप, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया नीलामी में चार प्रमुख प्रतिभागी हैं.

10:10 AM

नीतीश कुमार हुए कोरोना संक्रमित

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. पिछले चार दिनों से नीतीश कुमार को बुखार था, जिसके बाद उन्होंने कोविड-19 टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

10:05 AM

सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ करेगी ईडी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आज दूसरी बार ईडी के सामने पेश होंगी. नेशनल हेराल्ड मामले में पिछले गुरुवार को 2 घंटे सवाल-जवाब हुए थे. इसको लेकर कांग्रेस आज भी विरोध-प्रदर्शन करेगी.

09:10 AM

24 घंटे में कोरोना वायरस से 14830 लोग संक्रमित

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है और पिछले 24 घंटे में 14830 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 36 लोगों की मौत हुई. इससे पहले सोमवार को 16866 लोग वायरस से संक्रमित हुए थे, जबकि रविवार को 20279 नए मामले सामने आए थे.

08:36 AM

कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि

कारगिल विजय की वर्षगांठ पर दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल पर जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा तीनों सेना के प्रमुखों ने श्रद्धांजलि दी. कारगिल विजय दिवस के मौके पर जम्मू-कश्मीर के बलिदान स्तंभ पर भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई. बता दें कि आज शहीदों को याद करने का दिन है. 23 साल पहले आज ही के दिन भारतीय सेना के शूरवीरों ने कारगिल की चोटियों पर धोखे से घुसे आतंकियों के भेष में पाकिस्तानी सेना को खदेड़ दिया था. इस मौके पर कारगिल के द्रास में वो वीर सैनिक जमा हुए, जहां पर उन्होंने करीब दो महीने तक जंग लड़ी थी.

06:03 AM

शिमला में अनियंत्रित हुई ट्रॉली, कई गाड़ियों को मारी टक्कर

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और एक के बाद एक कर कई गाड़ियों को टक्कर मार दी. इस वजह से 2 दर्जन से ज्यादा गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. पुलिस के मुताबिर ट्रॉली का ब्रेक फेल हो गया था. हादसे में 8 लोग घायल हो गए हैं, हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं लगी है.

05:59 AM

शराब नीति पर केजरीवाल सरकार की मुश्किल और बढ़ी

राजधानी दिल्ली की नई शराब नीति को लेकर केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल के बीच तकरार और बढ़ती जा रही है. अब उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने नई शराब नीति पर एक और जांच के आदेश दिये हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, यह शिकायत न्यायविदों, वकीलों और प्रतिष्ठित नागरिकों के एक संगठन ने दी है. इसपर जांच के आदेश दिये गए हैं. पहले वाली शिकायत के आधार पर उपराज्यपाल सीबीआई जांच की सिफारिश पहले ही कर चुके हैं.

05:59 AM

गुजरात में जहरीली शराब पीने से 18 लोगों की मौत

गुजरात के बोटाद में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 18 हो गई है. अभी भी कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं और कुछ लोगों की हालात नाजुक बनी हुई है.

05:56 AM

पार्था चटर्जी को भुवनेश्वर एम्स ने नहीं किया एडमिट

SSC घोटाले में गिरफ्तार बंगाल सरकार के मंत्री पार्था चटर्जी को भुवनेश्वर एम्स ने वापस कोलकाता भेज दिया है और कहा है कि उन्हें भर्ती करने की जरूरत नहीं है.

05:49 AM

ईडी के सामने दूसरी बार पेश होंगी सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज दूसरी बार पेश होंगी. नेशनल हेराल्ड मामले में पिछले गुरुवार को 2 घंटे सवाल-जवाब हुए थे. इसको लेकर कांग्रेस आज भी विरोध-प्रदर्शन करेगी.

05:47 AM

कारगिल विजय दिवस आज

देश आज कारगिल विजय दिवस मना रहा है. 23 साल पहले आज ही के दिन भारत ने पाकिस्तानी सेना को करारी शिकस्त दी थी. इस मौके पर नई दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीनों सेना के चीफ शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है. दरअसल 1999 में पाकिस्तानी घुसपैठिए आतंकवादी और सैनिक चोरी-छिपे कारगिल की पहाड़ियों में घुस आए थे. इस घुसपैठ के खिलाफ भारतीय सेना ‘ऑपरेशन विजय’ शुरू किया और एक-एक घुसपैठिए को मौत के घाट उतार दिया या भागने पर मजबूर कर दिया. 26 जुलाई 1999 ही वह दिन था, जब भारतीय सेना ने कारगिल की पहाड़ियों को घुसपैठियों के चंगुल से पूरी तरह छुड़ा लिया और ऑपरेशन विजय के पूरी तरह से सफल होने की घोषणा की गई.कारगिल युद्ध को हुए 23 साल हो चुके हैं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news