Breaking News Live: उत्तराखंड में दबिश देने के दौरान भारी बवाल, यूपी पुलिस के 5 जवान घायल; एक महिला की मौत
Advertisement

Breaking News Live: उत्तराखंड में दबिश देने के दौरान भारी बवाल, यूपी पुलिस के 5 जवान घायल; एक महिला की मौत

Live Updates and Breaking News of 12th October 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Live: उत्तराखंड में दबिश देने के दौरान भारी बवाल, यूपी पुलिस के 5 जवान घायल; एक महिला की मौत
LIVE Blog
12 October 2022
23:00 PM
22:47 PM

उत्तराखंड के भरतपुर गांव में मुरादाबाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच झड़प पर मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर ने कहा कि हमारे 5 पुलिस कर्मी घायल हो गए और उनका इलाज चल रहा है. उत्तराखंड पुलिस ने पुष्टि की कि इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है.

22:47 PM

उत्तराखंड पुलिस ने कहा, यूपी के मुरादाबाद पुलिस और ऊधम सिंह नगर के भरतपुर गांव के लोगों के बीच हुई झड़प में एक महिला की गोली मारकर हत्या करने के बाद लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. 50,000 रुपये के इनामी अपराधी को पकड़ने गई थी पुलिस. 

 

22:08 PM

उत्तराखंड के भरतपुर में मुरादाबाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हुई झड़प पर डीआईजी मुरादाबाद ने कहा कि आरोपी वांछित अपराधी है जिस पर 50 हजार रुपये का इनाम है. वह वहां (भरतपुर गांव) से फरार हो गया. जब हमारी पुलिस टीम पहुंची, तो उन्हें बंधक बना लिया गया और उनके हथियार छीन लिए गए.

 

21:42 PM

14 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा सशस्त्र सेना युद्ध हताहत कल्याण कोष का के लिए 'मां भारती के सपूत' वेबसाइट को लांच किया जाएगा. इस वेबसाइट का लांच नेशनल वॉर मेमोरियल में होगा जहां सदी के महानायक अमिताभ बच्चन इसके गुडविल एम्बेसडर होंगे. AFBCWF यानी आर्म्ड फोर्सेज बैटल कैसुअल्टी फंड त्रि-सेवा कोष है जिसके जरिये युद्ध में शहीद हुए जवानों के परिजनों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान करने का काम किया जाएगा. भारत सरकार की द्वारा सक्रिय सैन्य अभियानो के दौरान अपनी जान गवांने वाले या विकलांग सैनिकों के लिए पहले से ही बड़ी संख्या में कल्याण योजनाएं शुरू की गई है. लेकिन अब इस नेक काम में आम भारतीयों को भी भागीदार बनने का मौका मिलेगा. शहीदों के परिवार के साथ जन भावनाएं जुड़ी होती है और ऐसे में देशभक्त नागरिक सहित कॉरपोरेट प्रमुखों द्वारा योगदान करने का अनुरोध किया गया जिसे ध्यान में रखते हुए इसकी शुरूआत की जा रही है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इस नेक काम मे शामिल होते हुए इसका गुडविल एम्बेसडर बनना स्वीकार किया है. इस वेबसाइट लांच के दौरान चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, तीनों सेना प्रमुख, परमवीर चक्र पुरुस्कार विजेता, रक्षा मंत्रालय के अन्य प्रमुख अधिकारी सहित अलग अलग क्षेत्रों की कई मशहूर हस्तियां शामिल होंगी. (इनपुट- शिवांगी ठाकुर)

20:52 PM

दिल्ली के रोहिणी में पटाखों की जमाखोरी की खबर मिलने के बाद पुलिस की एक टीम ने  सेक्टर - 22 में छापा मारा तो वहां से 295 kg के पटाखे बरामद हुए. दिल्ली में पटाखों को बेचने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. ऐसे में दीपावली के नजदीक आने से कुछ लोग पटाखों की अवैध जमाखोरी करके उन्हे महंगे में लोगों को बेचते है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण की गाइडलाइन के बाद से पुलिस चौकन्ना  हो गई थी और ऐसी जमाखोरी पर नजर रखे हुए थी जिसके बाद रोहिणी में खबर मिलते ही जांच में जुटी.इस मामले में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है, और पूछताछ में महिला ने बताया है कि वे इन पटाखों को दीपावली से एक दिन पहले बेचना चाहती थी और लोगों में ज्यादा डिमांड की वजह से ज्यादा मुनाफा कमाना चाहती थी. पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है. (इनपुट-  शुभांग सिंह ठाकुर)

19:59 PM

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की 

19:42 PM

एक्टर आमिर खान के विज्ञापन पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, मेरा आमिर खान से अनुरोध है कि भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रख कर विज्ञापन करें. इस तरह के विज्ञापन से धर्म विशेष की भावना आहत होती हैं. उन्हें किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने की अनुमति नहीं है. 

17:52 PM

पंजाब में दिवाली पर रात 8 से 10 बजे तक सिर्फ दो घंटे जलाएंगे पटाखे. केवल हरे पटाखों की अनुमति मिली है. पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने जिला प्रशासन को निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है.

 

17:14 PM

दिल्ली पुलिस ने कहा, स्पेशल सेल ने 10 अक्टूबर को आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में तेलंगाना के मीरपेट से मुंजताजिम के रूप में पहचाने गए एक वांछित आरोपी को गिरफ़्तार किया. उस पर 50,000 रुपये का इनाम था. 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा के दौरान अंकित शर्मा की हत्या हुई थी.

17:05 PM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने गुजरात के द्वारका में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अन्य के साथ नाव की सवारी की. 

17:02 PM

MeToo के आरोपी साजिद खान के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लेने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल को पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'इंस्टाग्राम' पर रेप की धमकी मिल रही है. एक रियलिटी टीवी शो बिग बॉस में साजिद खान की भागीदारी का विरोध करने वाली कई शिकायतें सामने आने के बाद आयोग ने मामले में संज्ञान लिया था. 2018 में, #MeToo आंदोलन के दौरान 10 से अधिक अभिनेत्रियों, मॉडलों और पत्रकारों ने साजिद खान द्वारा किए गए कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई थी. कई महिलाओं ने कहा था कि साजिद खान ने अपने अधिकार की स्थिति का दुरुपयोग किया और उन्हें हाउसफुल -4 और हमशकल्स जैसी फिल्मों में भूमिका निभाने के लिए कपड़े उतारने को कहा. इसके बाद, उन्हें भारतीय फिल्म और टेलीविजन निदेशक संघ से एक साल के लिए फिल्मों का निर्देशन करने से निलंबित कर दिया गया था. हालांकि हाल ही में, अपनी छवि को 'साफ़' के एक स्पष्ट प्रयास में, उन्हें लोकप्रिय टीवी शो 'बिग बॉस' में 'हाउसमेट' बना दिया गया है.

आयोग ने मामले का संज्ञान लिया और स्वाति मालीवाल ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग ठाकुर को 10.10.2022 को पत्र लिखकर साजिद खान को रियलिटी शो से हटाने की मांग की. आयोग के अनुसार साजिद खान जैसे कथित यौन अपराधी को फिर से लॉन्च करने का अवसर देना अनुचित है और समाज के साथ-साथ उन महिलाओं के लिए एक गलत संदेश भेजता है जिन्होंने उसे बेनकाब करने के लिए अपने करियर को जोखिम में डाला.

जब से आयोग ने 10.10.2022 को इस मामले में कार्रवाई की है, तब से आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर ऑनलाइन धमकियां मिल रही हैं. धमकियों में पुरुषों ने कहा है कि स्वाति मालीवाल के साथ रेप होना चाहिए. स्वाति मालीवाल ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस की साइबर अपराध शाखा को शिकायत दी है और एफआईआर दर्ज करने और आरोपी व्यक्तियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है.

13:33 PM

गृह मंत्रालय ने AIIO अध्यक्ष उमेर इलियासी को दी Y प्लस सुरक्षा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने AIIO अध्यक्ष उमेर इलियासी को दी Y प्लस सुरक्षा दी है. बता दें कि उमेर इलियासी ने हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी. इलियासी ने मोहन भागवत को राष्ट्रपिता कहकर संबोधित किया था. इसके बाद से ही इलियासी का लगातार धमकियां मिल रही थी.

11:45 AM

गोवा में समंदर में गिरा मिग-29 विमान

गोवा में संदर के बीच भारतीय नौसेना का मिग 29K एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है, हालांकि राहत की बात है कि हादसे में पायलट सुरक्षित है. भारतीय नौसेना ने बयान जारी कर बताया कि एक मिग29K लड़ाकू विमान गोवा तट पर नियमित उड़ान के दौरान समुद्र के ऊपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जब बेस पर लौटते समय तकनीकी खराबी आ गई. पायलट को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और पायलट की हालत स्थिर है.

11:31 AM

प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट का मामला, जवाब देने के लिए सरकार ने मांगा 2 हफ्ते का समय

प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट के खिलाफ दायर याचिकाओं पर जवाब देने के लिए सरकार ने 2 हफ्ते का और वक्त दिए जाने की मांग की है. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 31 अक्टूबर तक सरकार को जवाब दाखिल करने के लिए कहा है.

10:48 AM

हरियाणा के रोहतक में LPG सिलेंडर में धमाका

हरियाणा के रोहतक में एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट के बाद 2 मंजिला मकान खंडहर बन गया है और हादसे में 7 लोग घायल हुए है. धमाके के बाद आसपास के कई घरों में भी दरार पड़ गई है. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है और बचाव कार्य जारी है.

09:27 AM

BJP विधायक ने हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत ने हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम के मौके पर विवादित बयान दिया है. बंशीधर भगत भगवान शिव और भगवान विष्णु के अलावा कई देवी-देवताओं को लेकर भी गंभीर बोल बोल गए. उन्होंने कहा कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है, लेकिन बालकों को भी सम्मान मिलना चाहिए. जब विद्या मांगने की बारी आती है तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगनी हो तो दुर्गा को पटाओ, और धन मांगो तो लक्ष्मी को पटाओ. इसके बाद कार्यक्रम में बैठी महिलाएं और लड़कियां हक्का-बक्का रह गईं, वहीं कुछ लोगों ने जमकर ठहाके मारे.

09:17 AM

BJP विधायक ने हिंदू देवी-देवताओं पर की अपमानजनक टिप्पणी

उत्तराखंड के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कालाढूंगी से विधायक बंशीधर भगत ने हल्द्वानी में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस कार्यक्रम के मौके पर विवादित बयान दिया है. बंशीधर भगत भगवान शिव और भगवान विष्णु के अलावा कई देवी-देवताओं को लेकर भी गंभीर बोल बोल गए. उन्होंने कहा कि बालिकाओं का हमेशा सम्मान होता है, लेकिन बालकों को भी सम्मान मिलना चाहिए. जब विद्या मांगने की बारी आती है तो सरस्वती को पटाओ, शक्ति मांगनी हो तो दुर्गा को पटाओ, और धन मांगो तो लक्ष्मी को पटाओ. इसके बाद कार्यक्रम में बैठी महिलाएं और लड़कियां हक्का-बक्का रह गईं, वहीं कुछ लोगों ने जमकर ठहाके मारे.

07:57 AM

जम्मू में नए वोटर्स के लिए आदेश जारी

जम्मू की डिप्टी कमिश्नर ने नए वोटर्स के रजिस्ट्रेशन को लेकर सभी तहसीलदारों के लिए एक आदेश जारी किया है और सभी तहसीलदारों से कहा कि एक साल से अधिक समय से जम्मू में रहने वाले व्यक्तियों को मतदाता के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए वेरिफाई करें. इसके साथ ही उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि उन्हें जम्मू और कश्मीर का निवास प्रमाण पत्र जारी करें.

06:40 AM

चीन से रिश्ते रहे काफी मुश्किल: एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि पिछले ढाई सालों में चीन से रिश्ते काफी मुश्किल रहे हैं, लेकिन भारत हमेशा बातचीत करता रहा है, क्योंकि पड़ोसी से बातचीत करनी पड़ती है.

06:39 AM

निर्मला सीतारमण की अमेरिकी वित्त मंत्री से मुलाकात

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वॉशिंगट्न में अमेरिका की वित्त मंत्री जेनेट येलेन से मुलाकात की और कहा कि महंगे खाद और ऊर्जा की वजह से देश के कुछ हिस्सों में गंभीर खाद्य असुरक्षा है.

06:36 AM

दक्षिण में हिंदी को लेकर फिर शुरू हुआ रण

हिंदी भाषा को लेकर दक्षिण भारत में एक बार फिर रण शुरू हो गया है और केरल के सीएम पिनराई विजयन ने उच्च शिक्षा संस्थानों में हिंदी माध्यम से पढ़ाई का विरोध किया है. पिनराई बिजयन ने चिट्ठी लिखकर पीएम मोदी से दखल देने की मांग की है. एक संसदीय समिति ने हाल ही में आईआईटी जैसे तकनीकी और गैर-तकनीकी उच्च शिक्षा संस्थानों में शिक्षा का माध्यम हिंदी किए जाने की सिफारिश की है.

06:33 AM

महाराष्ट्र में चुनाव चिह्न पर सियासी वार

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे गुट के नए चुनाव चिह्न पर सियासी वार शुरू हो गया है. एकनाथ शिंदे ने कहा कि तलवार-ढाल छत्रपति शिवाजी और उनके सैनिकों का प्रतीक है. इस पर उद्धव ठाकरे गुट ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी की ढाल और विश्वासघात की तलवार.

06:31 AM

सीएम योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज अयोध्या जाएंगे और दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा लेंगे. इसके साथ ही जगतगुरु रामानुजाचार्य की मूर्ति का भी अनावरण करेंगे. सीएम योगी सुबह 10:40 बजे राम कथा पार्क पहुंचेंगे. इसके बाद 11:00 बजे मुख्यमंत्री रामास्वामी टेंपल गोलाघाट पहुंचेंगे और रामानुजाचार्य की मूर्ति का अनावरण करेंगे. सीएम योगी रामकथा संग्रहालय में दीपोत्सव की तैयारी के संबंध में बैठक करेंगे.

06:26 AM

BJP आज शुरू करेगी गुजरात गौरव यात्रा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज से गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत होगी, जिसमें कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे. यात्रा 10 दिन में 5734 किलोमीटर की दूरी तय कर 144 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी. इस यात्रा के लिए केंद्रीय मंत्रियों की सूची जारी कर दी गई है, जिसमें राव दानवे पाटिल, धर्मेंद्र प्रधान, संजीव बालियान,  हरदीप सिंह पुरी, मनसुख भाई माडविया,  पुरूषोत्तम रूपाला, प्रह्लाद जोशी, राव इंद्रजीत सिंह और सर्वानंद सोनेवाल के नाम शामिल हैं. बीजेपी की ये यात्रा 144 विधानसभाओं से गुजरेगी और 145 जनसभाओं को कवर करते हुए 5734 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. ये यात्रा 12 अक्टूबर से शुरू होकर 20 अक्टूबर तक चलेगी.

Trending news