Live Breaking News: BBC की डॉक्युमेंट्री पर JNU में बवाल, छात्रों पर हुआ पथराव, अंधेरे में डूबा पूरा कैंपस
Advertisement

Live Breaking News: BBC की डॉक्युमेंट्री पर JNU में बवाल, छात्रों पर हुआ पथराव, अंधेरे में डूबा पूरा कैंपस

Live Updates and Breaking News of 24rd January 2023: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Live Breaking News: BBC की डॉक्युमेंट्री पर JNU में बवाल, छात्रों पर हुआ पथराव, अंधेरे में डूबा पूरा कैंपस
LIVE Blog
24 January 2023
22:38 PM

बीबीसी की डॉक्युमेंट्री को लेकर जेएनयू में बवाल चल रहा है. छात्रसंघ ने साफ किया है कि सभी छात्रों को बीबीसी की डॉक्युमेंट्री दिखाई जाएगी. इस बीच कैंपस की बिजली काट दी गई है. पूरा कैंपस अंधेरे में डूब चुका है. कैंपस में नारेबाजी भी हुई है.

19:24 PM

फिल्म आरआरआर के सॉन्ग नाटू-नाटू को ऑस्कर्स 2023 के बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग कैटिगरी में नॉमिनेट किया गया है. इसी के साथ भारतीय फैन्स की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं. 

14:29 PM

दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. करीब 30 सेकेंड तक लोगों ने भूकंप से झटके महसूस किए.

14:06 PM

दिल्ली में मेयर के लिए लंच के बाद होगी वोटिंग

दिल्ली नगर निगम के मेयर के चुनाव के लिए वोटिंग लंच के बाद होगी. हंगामे के बीच अब तक 220 पार्षद शपथ ले चुके हैं.

13:19 PM

राहुल गांधी बोले- देश में नफरत का माहौल, लोगों के बीच जाकर समझा उनका दर्द

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अभी नफरत का माहौल है. जम्मू-कश्मीर में उन्होंने कहा कि लोगों के बीच जाकर उनका दर्द समझा है.

11:48 AM

सिविक सेंटर में पार्षदों ने शुरू किया हंगामा

दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव होना है, लेकिन एक बार फिर मतदान से पहले पार्षदों का हंगामा शुरू हो गया है. बता दें कि इससे पहले 6 जनवरी को चुनाव होना था, लेकिन पार्षदों के हंगामे की वजह से इसे टालना पड़ा था.

11:41 AM

दिल्ली नगर निगम के पार्षदों का शपथग्रहण

दिल्ली नगर निगम सबसे पहले मनोनीत पार्षदों को शपथग्रहण कराई गई, उसके बाद जनता द्वारा चुने गए नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण शुरू हुआ. शुरुआत में आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने इसका विरोध किया और कहा कि एमसीडी परंपराओं के खिलाफ ये शपथ ग्रहण कराया जा रहा है. पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा ये अधिकार पीठासीन का है कि वो किसे शपथ के लिए पहले बुलाता है.

11:30 AM

थोड़ी देर में एमसीडी मेयर के लिए होगा चुनाव

एमसीडी में मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर वोटिंग थोड़ी देर में शुरू होगी, जिसके लिए सदन के अंदर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. 6 जनवरी की तस्वीर दोबारा ना दोहराई जाए इसको लेकर के सदन के अंदर भारी संख्या में पुलिस बल के साथ मार्शल को तैनात किया गया है. ताकि शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न हो सके.

10:29 AM

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज शाम 4 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. इस दौरान शुगर इंडस्ट्री और कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा होगी.

09:09 AM

जेईई मेंस फर्स्ट सेशन की परीक्षा आज से शुरू

जेईई मेंस फर्स्ट सेशन की परीक्षा आज से शुरू हो रही है, जो 1 फरवरी तक चलेगी. इस बार जेईई मेंस परीक्षा में 8.6 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. NTA उचित/ अनुचित के दिशा निर्देश पहले ही जारी कर चुका है, जिन्हें छात्रों को पालन करना होगा. (इनपुट: दीक्षा पांडे)

09:01 AM

मौलाना साजिद रशीदी का विवादित बयान, सोमनाथ मंदिर पर हुए हमले को बताया सही 

मौलाना साजिद रशीदी ने विवादित बयान दिया है और सोमनाथ मंदर पर हुए हमले को सही बताया है. रशीदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि सोमनाथ मंदिर में महिलाओं को गायब किया जा रहा रहा था. उन्होंने कहा कि हमला करके मंदिर में हो रहे गलत काम को रोका. मौलाना साजिद रशीदी ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.

08:59 AM

मध्यप्रदेश में मौसम को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है और कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है. इसके बाद कुछ जिलों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है. रीवा संभाग के जिलों के साथ पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, मोरेना, छतरपुर, पन्ना, भोपाल, राजगढ़, ग्वालियर, और दतिया जिलों में कोहरा छाया रहेगा.

08:41 AM

25 जनवरी को पश्चिमी यूपी में हो सकती है बारिश

25 जनवरी को पश्चिमी यूपी बारिश में हो सकती है, जिसके बाद मौसम विभाग ने यूपी में ठंड बढ़ने की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी किया है और बताया है कि प्रदेश में ओले गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात हो सकती है और तेज हवाएं चलने के आसार हैं. मौसम विभाग ने 25 को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है.

08:22 AM

कश्मीर और लद्दाख में बर्फबारी जारी

कश्मीर और लद्दाख के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी जारी है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बर्फबारी 25 जनवरी तक जारी रहेगी. कश्मीर और लद्दाख घाटी में लगातार पार्वती इलाकों में बर्फबारी हो रही हैं. ऊपरी इलाकों में भारी हिमपात देखा गया, जबकि मैदानी इलाक़ों में बारिश के साथ में हल्की हिमपात हुआ, सभी राजमार्ग बंद हो गए, सुबह की उड़ानें भी बाधित हुईं.

08:05 AM

फ्लाइट में यात्री और क्रू मेंबर के बीच झड़प

स्पाइस जेट की फ्लाइट में यात्री और क्रू मेंबर के बीच झड़प का मामला सामने आया है. दिल्ली में बोर्डिंग के दौरान यात्री और क्रू मेंबर के बीच झगड़ा हो गया. इस पर स्पाइस जेट ने कहा है कि क्रू मेंबर के साथ यात्री ने बदतमीजी की थी.

07:46 AM

दिल्ली नगर निगम में आज मेयर के चुनाव के लिए मतदान

दिल्ली में नगर निगम चुनाव के बाद आज मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए मतदान होगा. चुनाव में आम आदमी पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर है, इसके साथ ही दोनों पार्टियों के बीच घमासान भी देखने को मिल रहा है.

07:27 AM

बाल पुरस्कार विजेताओं से मिलेंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात करेंगे. बता दें कि शाम 4 बजे पीएम आवास पर प्रधानमंत्री मोदी सभी बाल पुरस्कार विजेताओं से मुलाकात और बातचीत करेंगे.

07:09 AM

राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों से की मुलाकात

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की. इस दौरान राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों की समस्या सुनी.

06:51 AM

बढ़ाई गई लाल किले पर सुरक्षा

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली के लाल किले पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस बल के अलावा सेना के जवान तैनात किए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं.

06:33 AM

हैदराबाद विश्वविद्यालय में हुई पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग

हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रों के एक समूह द्वारा पीएम मोदी पर बनाई गई बीबीसी की डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग का मामला सामने आया है. सोमवार को विश्वविद्यालय परिसर के अंदर छात्रों के एक ग्रुप ने बीबीसी की इस डॉक्युमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था. इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लिया है.

06:21 AM

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री को मिली जान से मारने की धमकी

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली है. इसके बाद उनके एक रिश्तेदार लोकेश गर्ग ने एमपी के छतरपुर में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में लोकेश गर्ग ने बताया है कि उनके मोबाइल पर एक शख्स ने फोन कर धीरेंद्र शास्त्री को जान से मारने की धमकी दी है. लोकेश का कहना है कि फोन करने वाले ने बाद में अपना नाम अमर सिंह बताया था. छतरपुर की बमीठा पुलिस ने इस मामले में धारा 506 और 507 के तहत FIR दर्ज कर ली है.

Trending news