LIVE: हिमाचल में ऊना की गोविंद सागर झील में 7 युवक डूबे, तलाश जारी
Advertisement
trendingNow11282744

LIVE: हिमाचल में ऊना की गोविंद सागर झील में 7 युवक डूबे, तलाश जारी

Live Updates: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में करंट लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग घायल भी बताए जाए रहे हैं. इसके अलावा देश और दुनिया की अन्य बड़ी खबरों से जुड़े हर अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए.  

LIVE: हिमाचल में ऊना की गोविंद सागर झील में 7 युवक डूबे, तलाश जारी
LIVE Blog

Breaking News Live Updates: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक वाहन में करंट उतरने से इसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. माथाभंगा के अतिरिक्त एसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था. 

वहीं संसद का मानसून सत्र जारी है. आज लोकसभा में नियम 193 के तहत महंगाई पर चर्चा  हो सकती है. इसके लिए शिवसेना नेता विनायक राउत और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की ओर से एक नोटिस प्राप्त हुआ है. ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में मुस्लिम पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन हो गया है. अचानक हुए हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हुई है. वह वाराणसी के मकबूल आलम रोड स्थित शुभम हॉस्पिटल में भर्ती थे.

बनारस बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि रविवार देर रात 10:30 बजे के करीब मेजर हार्ड अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें पहले त्रिमूर्ति हास्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया. परिवार वाले उसके बाद शुभम हास्पिटल भी ले गए जहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई. फिर हास्पिटल के डॉक्टर ने मौत की पुष्टि की. वहीं, शिवसेना के सांसद संजय राउत को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पात्रा चाल भूमि घोटाले में कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

01 August 2022
18:10 PM

ऊना में बड़ा हादसा

हिमाचल प्रदेश के ऊंना के बगाना में पंजाब के 7 युवक गोविंदसागर झील में डूब गए हैं. मौके पर प्रशासन के लोग पहुंच गए हैं. गोताखोरों को टीम मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू की कोशिशें जारी हैं.

 

16:26 PM

जबलपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में लगी आग 

मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में आग लग गई है. इस आग में झुलसने से 5 लोगों की मौत की खबर है. दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की पूरी कोशिश की जा रही है. बता दें कि यह आग न्यू लाइफ अस्पताल में लगी है.

15:21 PM

उद्धव ठाकरे की विरोधियों को चेतावनी

मुंबई में संजय राउत के परिवार से मिलने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने वाले का सफाया करना होगा, ऐसी मानसिकता के साथ प्रतिशोध की राजनीति चल रही है. हमारा वक्त आएगा तो सोचो क्या होगा.

14:34 PM

कांग्रेस सांसदों का निलंबन लिया गया वापस

कांग्रेस सांसदों का निलंबन वापस ले लिया गया है और लोकसभा में महंगाई पर चर्चा शुरू हो गई है.

13:59 PM

ईडी संजय राउत को लेकर पीएमएलए कोर्ट पहुंची है. पेशी से पहले संजय राउत ने कहा कि मुझे खत्म करने की साजिश रची जा रही है.

13:41 PM

उद्धव ठाकरे ने संजय राउत के परिवार से मुलाकात की है. पूर्व सीएम शिवसेना सांसद के घर पहुंचे थे. 

 

13:05 PM

शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे संजय राउत के घर पहुंचे हैं. वह राउत के परिवार से मुलाकात करेंगे. 

12:40 PM

सदन में विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हुई. 

12:23 PM

संजय राउत पेशी के लिए निकल गए हैं. पीएमएलए कोर्ट में उनकी पेशी होगी. उससे पहले जेजे अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच होगी.

10:44 AM

संजय राउत की गिरफ्तारी पर राज्यसभा में विपक्ष ने हंगामा किया है.

09:21 AM

पश्चिम बंगाल के भाजपा सांसदों ने SSC भर्ती घोटाले में राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की कथित संलिप्तता को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन किया.

09:21 AM

संजय राउत को अधीर रंजन का सपोर्ट

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने संजय राउत के समर्थन में ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि संजय राउत दृढ़ विश्वास और साहस के व्यक्ति हैं. हम संजय राउत के साथ हैं. अधीर रंजन ने कहा कि संजय राउत ने एक ही अपराध किया है कि वह बीजेपी की डराने-धमकाने की राजनीति के आगे नहीं झुके हैं. 

09:15 AM

मुंबई पुलिस ने कहा कि अभिनेता सलमान खान को हाल ही में मिले धमकी भरे पत्रों की पृष्ठभूमि में आत्मरक्षा के लिए हथियार लाइसेंस के लिए आवेदन करने के बाद उन्हें शस्त्र लाइसेंस जारी किया गया है. 

 

09:12 AM

कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटे कोरोना के 16,464 नए मामले सामने आए हैं. 

कुल मामले: 4,40,36,275
सक्रिय मामले: 1,43,989
कुल रिकवरी: 4,33,65,890
कुल मृत्यु: 5,26,396
कुल वैक्सीनेशन: 2,04,34,03,676

09:09 AM

'सामना' में राज्यपाल कोश्यारी पर निशाना

शिवसेना के मुख पत्र सामना के संपादिकीय लेख के माध्यम से महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर जमकर निशाना साधा गया. संपादकीय लेख में राज्यपाल के बयान को निंदनीय बताया गाय और कहा गया की उन्हें अपने पद की गरिमा की लाज रखनी चाहिए. संजय राउत पर हुई ईडी की करवाई का विरोध करते हुए कहा गया की शनिवार को संजय राउत ने राज्यपाल के खिलाफ कड़े शब्दों में बयान दिया तो रविवार को ईडी राउत के घर पहुंच गई, ऐसा क्यों हुआ यह सब सम्हाझते हैं. आरोप लगते हुए कहा गया कि राज्य का राजभवन भाजपा कार्यालय बन चुका है जहां भाजपा के इशारों पर काम होता है. आरोप लगाया गया की संवैधानिक पद पर बैठकर मुंबई-महाराष्ट्र के नागरिकों में जाति-प्रांत का भेदभाव निर्माण करने वाला बयान राज्यपाल कोश्यारी दे रहे हैं लेकिन यह भाजपा का ही एजेंडा है. 

08:49 AM

सुबह साढ़े 9 बजे होगा संजय राउत का मेडिकल

पात्रा चॉल मामले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को आज (सोमवार को) पीएमएलए कोर्ट में पेश होना है. इससे पहले सुबह साढ़े 9 बजे उनका मेडिकल किया जाएगा.

08:14 AM

भारतीय सेना ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों के 73 किलोग्राम फाइनल में कुल 313 किलोग्राम भार उठाकर वेटलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतने पर अचिंता शुली को बधाई दी.

07:25 AM

वाणिज्यिक रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 36 रुपए की कटौती की गई है. इस नवीनतम कमी के साथ 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2012.50 रुपए के बजाय 1,976 रुपए होगी.

07:11 AM

संजय राउत के खिलाफ केस दर्ज 

मुंबई पुलिस ने धन शोधन के एक मामले में एक गवाह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कथित तौर पर एक महिला का शील भंग करने के आरोप में शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ रविवार को प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार रात को बताया कि गवाह स्वप्ना पाटकर ने वकोला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

उन्होंने बताया कि पाटकर ने हाल में पुलिस का रुख करते हुए दावा किया था कि उसे टाइप किए गए एक पत्र में दुष्कर्म और हत्या की धमकी दी गई थी. यह पत्र 15 जुलाई को उसे दिए एक अखबार में रखा हुआ था. अधिकारी के मुताबिक, पाटकर ने रविवार को पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया, जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

06:38 AM

आज सावन का तीसरा सोमवार है. इस मौके पर मंदिरों में भारी संख्या में भक्त भगवान शिव का दर्शन करने पहुंचे हैं. 

06:38 AM

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में एक वाहन में करंट उतरने से इसमें सवार 10 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. माथाभंगा के अतिरिक्त एसपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जनरेटर (डीजे सिस्टम) की वायरिंग के कारण हो सकता है जो वाहन के पिछले हिस्से में लगाया गया था. 

06:23 AM

संजय राउत को किया गया गिरफ्तार

शिवसेना सांसद संजय राउत को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पात्रा चाल भूमि घोटाले में कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है. 

06:22 AM

वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन

ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में मुस्लिम पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभय नाथ यादव का निधन हो गया है. अचानक हुए हार्ट अटैक के कारण उनकी मौत हुई है. वह वाराणसी के मकबूल आलम रोड स्थित शुभम हॉस्पिटल में भर्ती थे. बनारस बार एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि रविवार देर रात 10:30 बजे के करीब मेजर हार्ड अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें पहले त्रिमूर्ति हास्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया. परिवार वाले उसके बाद शुभम हास्पिटल भी ले गए जहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई. फिर हास्पिटल के डॉक्टर ने मौत की पुष्टि की. 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news