Kolkata: स्वतंत्रता दिवस से पहले कोलकाता से आई प्रदर्शन की ऐसी तस्वीर, कलेजा चीरकर रख देगी
Advertisement
trendingNow12385248

Kolkata: स्वतंत्रता दिवस से पहले कोलकाता से आई प्रदर्शन की ऐसी तस्वीर, कलेजा चीरकर रख देगी

Kolkata News: कोलकाता-RG कर अस्पताल में बवाल के बाद पुलिस ने उपद्रवियों की तस्वीरें जारी की हैं. पुलिस ने तोड़फोड़ करने वालों की तस्वीर जारी करते हुए दोषियों को पहचानने का दावा किया है. ऐसे में अब कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं.

Kolkata: स्वतंत्रता दिवस से पहले कोलकाता से आई प्रदर्शन की ऐसी तस्वीर, कलेजा चीरकर रख देगी

Kolkata doctor rape murder case: कोलकाता के जिस आर जी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले पर लोगों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्वतंत्रता दिवस के जश्न से चंद घंटे पहले वहां भयानक बलवा और तोड़फोड़ हुई. इसी हंगामे के दौरान सबूत मिटाने की नई कोशिश हुई. RG KAR मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के इमरजेंसी बिल्डिंग में पुलिस आउटपोस्ट में CCTV सर्वर रूम था. उपद्रवियों ने सर्वर रूम में तोड़फोड़ की और सीसीटीवी कैमरा, सर्वर, मॉनिटर को तहस-नहस कर दिया गया. जिस बिल्डिंग में तोड़फोड़ की गई. उसी बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर लेडी डॉक्टर की हत्या की गई थी. इसी बिल्डिंग में सभी सीसीटीवी का कंट्रोल रूम और सर्वर यहीं पर था. 

सबूत मिटाने के लिये गुंडे किसने भेजे?

ऐसे में जिस तरह हमला करके तोड़फोड़ की गई है. उससे साफ दिखता है कि ये सोची समझी साज़िश थी. ताकि सर्वर रूम को नष्ट करके सबूतों को खत्म कर दिया जाए. इन तस्वीरों और वीडियो को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कैसे बेरहमी से मार-काट मचा रहे लोग किसी हद तक गिरने पर उतारू थे. गनीमत है कि गुड़ों के हमले में किसी की मौत नहीं हुई. भद्रलोक हो या कोलकाता का कोई और इलाका जहां कभी भी इस हमले की तस्वीरें देखी गई, वो लोगों का कलेजा चीर गईं.

आधी रात.. गुंडों का हमला

रात 11.55 बजे- प्रदर्शन
रात 12 बजे- हंगामा
भीड़ ने की तोड़फोड़
धरना स्थल पर तोड़फोड़
पुलिस बैरिकेड्स तोड़े
अस्पताल में घुसे उपद्रवी
पुलिस रोकने में नाकाम रही
अस्पताल के अंदर तोड़फोड़
डॉक्टरों से मारपीट की
पुलिस ने किया लाठीचार्ज
आंसू गैस के गोले छोड़े

कोलकाता के RG कर अस्पताल में कल रात जिन्होंने हिंसा और तोड़फोड़ की. उनकी तस्वीरें देखकर आप उनके बारे में ये जान लीजिए कि ये वही लोग हैं, जिन्होंने अस्पताल को तहस नहस किया. अब इनती तलाश की जा रही है. आखिर ये लोग कौन थे. कहां से आए थे. और किसके इशारे पर इन्होंने शांतिपूर्वक प्रदर्शन में खलल डाला. अब हर चीज की छानबीन की जा रही है. सबूतों को खंगाता जा रहा है.

प्रदर्शनकारी नर्सों और डॉक्टरों में से एक ने कहा, ‘‘गुंडों ने परिसर में घुसकर प्रदर्शनकारी चिकित्सकों को पीटा. ये हमारा मनोबल तोड़ने की कोशिश थी ताकि हम विरोध प्रदर्शन से पीछे हट जाएं लेकिन ऐसी घटनाओं ने अंत तक लड़ने के हमारे संकल्प को और मजबूत किया है. इलाके का दौरा करने के बाद कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं.’ उन्होंने दावा किया कि ‘मीडिया के दुर्भावनापूर्ण अभियान’ ने स्थिति को और बिगाड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के लिए क्या नहीं किया? लेकिन मीडिया में दुर्भावनापूर्ण अभियान जारी है.’

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news