Delhi Weather Today: दिल्ली-नोएडा में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow12424374

Delhi Weather Today: दिल्ली-नोएडा में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले एक सप्ताह के मौसम का अपडेट जारी किया है और बताया है कि दिल्ली एनसीआर में अगले 7 दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा.

Delhi Weather Today: दिल्ली-नोएडा में अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश (Delhi Rain) के बाद मौसम का रुख बदल गया है और चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. लेकिन, बीच-बीच में धूप निकलने पर लोगों को उमस (Delhi Humidity) का सामना करना पड़ रहा है. अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले एक सप्ताह के मौसम का अपडेट जारी किया है और बताया है कि दिल्ली एनसीआर में अगले 7 दिनों तक मौसम सुहाना बना रहेगा. एनसीआर में अगले एक हफ्ते रुक-रुककर बारिश जारी रहेगी, जिससे तापमान (Delhi Temperature) में गिरावट दर्ज की जाएगी.

7 दिनों में मूसलाधार बारिश भी संभव

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मौसम अचानक बिगड़ सकता है और लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के मुताबिक, आने वाले एक हफ्ते तक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को ऐसे ही सुहाने मौसम का नजारा देखने को मिलेगा. एनसीआर में बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से तो राहत मिलती दिखाई दे रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ जाती हैं. बारिश के बाद सड़कों का बुरा हाल हो जाता है. लोगों को घंटों ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है.

23 से 31 डिग्री के बीच रहेगा तापमान

मौसम विभाग ने अगले एक हफ्ते तक अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की आशंका जताई गई है, जिससे गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, 11 सितंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इसके बाद 12 और 13 सितंबर को अधिकतम तापमान में और गिरावट होगी और 31 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. 12 सितंबर को न्यूनतम तापमान 24 और 13 सितंबर को 23 डिग्री पहुंच जाएगा. इसके बाद धीरे-धीरे पारे में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी.

हो सकती है जलभराव और जाम की समस्या

गौरतलब है कि तेज बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर में अलग-अलग जगहों पर पानी भरने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई देते हैं. दिल्ली के कई इलाकों, खासतौर से लुटियन जोन में भी कई जगहों पर तेज बारिश के दौरान जलजमाव देखने को मिला है. आने वाले दिनों में अगर बारिश होती है तो दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग इलाकों में जलभराव और जाम की समस्या हो सकती है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

target="_blank">Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news