Kisan Andolan Live: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, 'दिल्ली चलो' पर आज लेंगे बड़ा फैसला
Advertisement

Kisan Andolan Live: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, 'दिल्ली चलो' पर आज लेंगे बड़ा फैसला

Farmers Protest Latest News: हरियाणा और पंजाब के बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है. किसान MSP की कानूनी गारंटी पर अडे़ हैं. शंभू बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा है.

Kisan Andolan Live: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, 'दिल्ली चलो' पर आज लेंगे बड़ा फैसला

Kisan Andolan Live Updates: हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन (Farmers Protest) जारी है. MSP की गारंटी सहित कई मांगों पर किसान प्रदर्शनकारी अड़े हुए हैं. किसान आज 29 फरवरी को बड़ी बैठक करेंगे और उसमें दिल्ली कूच पर आखिरी फैसला लेंगे. किसान नेता कह रहे हैं कि उनकी मांगें जब तक पूरी नहीं हो जाती हैं तब तक उनका आंदोलन चलता रहेगा. वहीं, दूसरी तरफ, किसानों आंदोलन को लेकर राजनीति भी जारी है. विपक्ष तमाम तरह  के आरोप सरकार पर लगा रहा है. हालांकि, सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है. लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है. किसान आंदोलन के लेटेस्ट अपडेट यहां जानिए.

किसान आंदोलन का ताजा अपडेट

- शुभकरण की मौत पर पंजाब में हत्या का केस दर्ज  हुआ. देर रात पोस्टमार्टम हुआ. उसके सिर पर गोली लगी थी. आज खनौरी बॉर्डर पर शव लाया जाएगा. पंजाब और हरियाणा के खनौरी बॉर्डर पर 21 फरवरी को झड़प में मारे गए किसान शुभकरण के मामले में पंजाब पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. किसान संगठन लगातार FIR दर्ज करने पर अड़े हुए थे. पुलिस ने IPS की धारा 302 (हत्या) और 114 के तहत केस दर्ज किया है. अभी केस में किसी को नामजद नहीं किया गया है. आरोपियों की पहचान करने के लिए पुलिस घटना वाले दिन के फोटो और वीडियो इकट्ठे करेगी. जिसके आधार पर केस में नाम शामिल किए जाएंगे.

- बता दें कि ये केस पटियाला के पातरा थाना में दर्ज किया गया है. इसके बाद देर रात राजिंदरा अस्पताल पटियाला में न्यूरो सर्जन सहित 5 डॉक्टरों के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम किया. पूरे पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी की गई. किसान नेताओं ने कहा कि सुबह 9 बजे शुभकरण सिंह का शव अंतिम दर्शनों के लिए खनौरी बॉर्डर पर रखा जाएगा. इसके बाद दोपहर 3 बजे उसका संस्कार बठिंडा के गांव बल्लो में किया जाएगा.

- दिल्ली कूच को लेकर आज किसानों की अहम बैठक होगी, जिसमें फैसला होगा कि दिल्ली कूच कब करना है. सराकर से बातचीत को लेकर भी अगले कदम पर चर्चा हो सकती है.

Trending news