Keshav Prasad Maurya: 2027 में फिर बनेगी BJP सरकार, नहीं लौटेगा सपा का गुंडाराज, अखिलेश को केशव प्रसाद मौर्य की दो टूक
Advertisement
trendingNow12340207

Keshav Prasad Maurya: 2027 में फिर बनेगी BJP सरकार, नहीं लौटेगा सपा का गुंडाराज, अखिलेश को केशव प्रसाद मौर्य की दो टूक

Keshav Prasad Maurya Reply: उत्तर प्रदेश सरकार और सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी में हलचल बढ़ाने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि यूपी में 2027 में फिर बनेगी बीजेपी सरकार. केंद्र और प्रदेश दोनों जगह बीजेपी की मजबूत सरकार और संगठन है. सपा का गुंडाराज लौटेगा नहीं.

Keshav Prasad Maurya: 2027 में फिर बनेगी BJP सरकार, नहीं लौटेगा सपा का गुंडाराज, अखिलेश को केशव प्रसाद मौर्य की दो टूक

UP Politics News: उत्तर प्रदेश भाजपा के अंदरूनी मुद्दे पर बोलने को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को कड़ा जवाब दिया है. मौर्य ने अखिलेश के सोशल मीडिया पोस्ट का जवाब उन्हीं के अंदाज में दिया है. उन्होंने दो टूक कहा कि यूपी में 2027 में फिर बीजेपी सरकार बनेगी. क्योंकि केंद्र और प्रदेश दोनों जगह बीजेपी की मजबूत सरकार और संगठन है. सपा का गुंडाराज नहीं लौटेगा.

यूपी भाजपा की हलचल दिल्ली पहुंची, जेपी नड्डा से दो बार मिले केशव

दिल्ली में कुछ घंटों के अंतर पर दो बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से केशव प्रसाद मौर्य की मुलाकात के बाद यूपी में सियासी हलचल तेज हो गई है. इससे पहले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक में मौर्य ने सरकार से ऊपर संगठन वाला बयान देकर तापमान बढ़ा दिया था. इसके बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा की अंदरूनी सियासत पर सुबह बड़ा हमला बोला था.

अखिलेश ने लिखा, भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है

अखिलेश यादव ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर एक पोस्ट कर योगी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने लिखा, "भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, उप्र में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है. इसीलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है. जनता के बारे में सोचनेवाला भाजपा में कोई नहीं है."

भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी, अखिलेश को कड़ा जवाब

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के पोस्ट का जवाब उसी प्लेटफॉर्म पर और ज्यादा तल्ख अंदाज में दिया है. उन्होंने एक्स पर अपने पोस्ट में लिखा, "सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी, भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मज़बूत संगठन और सरकार है, सपा का PDA धोखा है. यूपी में सपा के गुंडाराज की वापसी असंभव है. भाजपा 2027 विधानसभा चुनाव में 2017 दोहरायेगी."

अखिलेश का दोबारा हमला- भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर

केशव प्रसाद मौर्य के जवाब के बाद अखिलेश यादव ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होने एक्स पर पोस्ट करने के लिए बंगाल भाजपा के सीनियर नेता शुवेंदु अधिकारी के बयानों को स्क्रीन शॉट भी साथ में लगाया है. अखिलेश ने पोस्ट में तंज भरे अंदाज में लिखा, "दिन-पर-दिन कमज़ोर होती भाजपा में टकराव और भटकाव का दौर शुरू हो गया है. भाजपा खेमों में बंट गयी है. 

- भाजपा के एक नेता महोदय अपने ही शीर्ष नेतृत्व के दिए नारे को नकार रहे हैं. 
- कोई मुख्यमंत्री जी कह रहे हैं कि बैकफ़ुट पर जाने की ज़रूरत नहीं है, जो उछल-कूद कर रहे हैं वो बैठा दिये जाएंगे.
- कोई कह रहा है संगठन सरकार से बड़ा है. 
- तो कोई सहयोगी दल हार का कारण दिल्ली-लखनऊ के नेतृत्व के ऊपर डाल रहा है.
- कोई वीडियो बनाकर बयान दे रहा है, कोई चिट्ठी लिख रहा है.

भाजपा में एक-दूसरे को कमतर दिखाने के लिए कठपुतली का खेल खेला जा रहा है. सबकी डोरी अलग-अलग हाथों में है. भाजपा में पर्दे के पीछे की लड़ाई सरेआम हो गयी है. इंजन ही नहीं अब तो डिब्बे भी आपस में टकरा रहे हैं."

ये भी पढ़ें - BJP Politics: यूपी में बदलाव की सुगबुगाहट के बीच पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी, 1 घंटे तक हुई बातचीत

जेपी नड्डा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले यूपी भाजपा अध्यक्ष

दिल्ली में जेपी नड्डा और केशव प्रसाद मौर्य की मुलाकात रविवार को हुए कार्यसमिति बैठक में उनके संगठन, सरकार से बड़ा होता है वाले बयान के बाद हुई थी. यूपी भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने जेपी नड्डा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. लोकसभा चुनाव 2024 में यूपी में भाजपा के प्रदर्शन में गिरावट के बाद आरोप- प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. अब भाजपा आलाकमान की दखल के बाद तमाम तरह की सियासी अटकलें भी लगाई जाने लगी हैं.

ये भी पढ़ें - UP Politics: 10 का दम, मौर्य-नड्डा की मीटिंग का 'इफेक्‍ट'; 'तलवार' निकली है तो गूंज सुनाई देगी!

Trending news