Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव में हार के बाद बीजेपी नेता की बौखलाहट, मुस्लिमों को दी ये खुली धमकी
Advertisement

Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव में हार के बाद बीजेपी नेता की बौखलाहट, मुस्लिमों को दी ये खुली धमकी

BJP के नेता प्रीतम गौड़ा ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी है. प्रीतम गौड़ा हसन नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. उन्हें इस बार के विधानसभा चुनाव में हार मिली है.  

Karnataka Election Result: कर्नाटक चुनाव में हार के बाद बीजेपी नेता की बौखलाहट, मुस्लिमों को दी ये खुली धमकी

BJP Leader Controversial Statement: कर्नाटक चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता प्रीतम गौड़ा ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को चेतावनी दी है. प्रीतम गौड़ा हसन नगर निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं. उन्हें इस बार के विधानसभा चुनाव में हार मिली है.  वह जनता दल (एस) के उम्मीदवार स्वरूप प्रकाश के हाथों 7,854 वोटों से हार गए. हसन नगर निर्वाचन क्षेत्र में मुस्लिम समुदाय के लोग किसी भी उम्मीदवार की जीत या हार तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं. 

प्रीतम गौड़ा ने क्या कहा?

मतगणना के दौरान यह बात सामने आई कि विधानसभा चुनाव में हसन नहर विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं दिया. हारे हुए बीजेपी प्रत्याशी प्रीतम गौड़ा ने लोगों से बात करते हुए कहा कि वह उस समुदाय विशेष को सबक सिखाएंगे जिसने मुझे हराया है... विवाद खड़ा किया है.

उन्होंने कहा, हमने पांच साल कैसे काम किया? क्या हम COVID के दौरान घर पर सोए थे? जब संकट आया तो कई लोग घर में सो गए, लेकिन हम नहीं. लोग इसे भूले नहीं हैं, लेकिन एक तबका ऐसा भी था जिसने हमें दिखाया है... आने वाले दिनों में मैं अपनी ताकत दिखाऊंगा....मेरे ये शब्द हमेशा रहेंगे. ...मैं उन्हें दिखाऊंगा.

विवादों में रह चुके हैं प्रीतम गौड़ा 

यह पहली बार नहीं है जब प्रीतम गौड़ा का ऐसा विवादित बयान सामने आया है. इससे पहले दिसंबर 2022 में  उनका एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में प्रीतम गौड़ा मुस्लिम समुदाय को धमकी दे रहे थे कि अगर उन्हें वोट नहीं दिया तो वह उनका कोई काम नहीं करेंगे. प्रीतम गौड़ा ने आगे कहा था कि उन्होंने हमेशा मुस्लिम समुदाय को प्यार और मोहब्बत दी है, लेकिन इन लोगों ने दूरी बनाकर रखी. 

हसन नगर सीट का परिणाम

जेडीएसके नेता स्वरूप प्रकाश ने हसन नगर सीट पर 7,854 मतों से जीत दर्ज की. उन्होंने यह सीट भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रीतम गौड़ा से छीनी. इस सीट पर दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर थी.

प्रत्याशी प्रकाश को कुल 85,176 मत मिले जबकि बीजेपी प्रत्याशी गौड़ा को 77,322 वोट मिले. कांग्रेस प्रत्याशी बनवासे रंगास्वामी 4,305 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. गौरतलब है कि वर्ष 2018 के चुनाव में गौड़ा ने जद(एस) का गढ़ माने जाने वाली सीट पर जीत दर्ज की थी. उन्होंने एच एस प्रकाश को 13,006 मतों से मात दी थी.

न सिद्दारमैया ना शिवकुमार! 50 MLA मेरे साथ चाहूं तो... कर्नाटक CM की रेस में अब इस नेता ने ठोका दावा
कर्नाटक में BJP की करारी हार के बाद इस दिग्गज नेता पर गिरेगी गाज, कभी भी हो सकती है पद से छुट्टी!

 

Trending news