Karnataka Election: कर्नाटक में चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका, पार्टी के दिग्गज नेता ने राजनीति से लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow11648126

Karnataka Election: कर्नाटक में चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका, पार्टी के दिग्गज नेता ने राजनीति से लिया संन्यास

Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले बीजेपी के दिग्गज नेता ने ये घोषणा की. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कहा, मैं चुनावी राजनीति से हट रहा हूं.

Karnataka Election: कर्नाटक में चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका, पार्टी के दिग्गज नेता ने राजनीति से लिया संन्यास

Eshwarappa Retires: कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता केएस ईश्वरप्पा ने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है. उन्होंने मंगलवार को इसका ऐलान किया. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले ईश्वरप्पा ने ये घोषणा की. उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखे पत्र में कहा, मैं चुनावी राजनीति से हट रहा हूं. पार्टी ने 40 सालों में मुझे कई जिम्मेदारियां दीं. मैंने बूथ इनचार्ज से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया. मुझे राज्य का उपमुख्यमंत्री बनने का भी सौभाग्य प्राप्त हुआ.

ईश्वरप्पा द्वारा चुनावी राजनीति से रिटायर की खबर के सामने आने से उनके समर्थको में नाराजगी फैल गई है. ईश्वरप्पा के समर्थक और कार्यकर्ताओं ने उनसे निर्णय बदलने का दवाब बनाया. ईश्वरपा के घर के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन भी हुए. 

75 साल के होने वाले हैं ईश्वरप्पा

ईश्वरप्पा ने जेपी नड्डा को 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय की जानकारी भी दी. कन्नड़ में लिखे अपने संक्षिप्त पत्र में पूर्व उपमुख्यमंत्री ईश्वरप्पा ने कहा कि यह निर्णय उन्होंने खुद लिया है. गौरतलब है कि ईश्वरप्पा अक्सर अपने बयानों और उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के कारण विवादों में रहे हैं.

ईश्वरप्पा जून में 75 साल के हो जाएंगे, जो बीजेपी में नेताओं के लिए चुनाव लड़ने और आधिकारिक पदों पर आसीन होने की अनौपचारिक उम्र सीमा है. हालांकि, कभी-कभार इसके अपवाद भी रहे हैं. बीजेपी ने अभी तक 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित नहीं की है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा था कि राज्य में 10 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी की पहली सूची मंगलवार या बुधवार को जारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि सूची को अंतिम रूप देने में कोई भ्रम की स्थिति नहीं है.

बता दें कि कर्नाटक में चुनाव संबंधी अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अप्रैल है.बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापस आने की कोशिश कर ही है. उसने 224 में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news