Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी ने चलाया 'ऑपरेशन लोटस', इस नेता की चाहती है हार
Advertisement
trendingNow11671168

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी ने चलाया 'ऑपरेशन लोटस', इस नेता की चाहती है हार

Karnataka Congress Vs BJP: पार्टी हुबली-धारवाड़ में एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं को अपनी तरफ कर रही है ताकि शेट्टर पर अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में सीमित रखने का दबाव बनाया जा सके. वर्तमान में शेट्टर उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. 

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी ने चलाया 'ऑपरेशन लोटस', इस नेता की चाहती है हार

Jagadish Shettar Vs BJP: कर्नाटक में चुनावी बिगुल बज चुका है. 10 मई को राज्य में वोट डाले जाएंगे और किसकी सरकार बन रही है, उसका फैसला 13 मई को हो जाएगा. तमाम राजनीतिक पार्टियां एक से बढ़कर एक वादे कर रही हैं. लेकिन बीजेपी दोबारा सत्ता में आने के लिए हर कदम उठा रही है.  एक सख्त संदेश देने के लिए कर्नाटक में बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर के हुबली-धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र में 'ऑपरेशन लोटस' चला रही है, ताकि अपने ही इलाके में शेट्टर हार जाएं. इस ऑपरेशन के तहत केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी हुबली-धारवाड़ के पूर्व मेयर और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रकाश क्याराकट्टी को बीजेपी में लाने में कामयाब रहे.

शेट्टर ने बोला था बीजेपी पर हमला

सूत्रों ने बताया, हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शेट्टर ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ हल्ला बोला था. इसके बाद पार्टी ने किसी भी कीमत पर जगदीश शेट्टर को हराने का फैसला किया है. उन्होंने आगे बताया कि प्रह्लाद जोशी हुबली-धारवाड़ नगर निगम के पार्टी सदस्यों को बीजेपी में बनाए रखने में कामयाब रहे हैं, जिन्होंने शेट्टर को टिकट से इनकार करने के बाद अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था.

पार्टी हुबली-धारवाड़ में एक के बाद एक कांग्रेस नेताओं को अपनी तरफ कर रही है ताकि शेट्टर पर अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में सीमित रखने का दबाव बनाया जा सके. वर्तमान में शेट्टर उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी लिंगायत लीडरशिप का अपमान कर रही है और क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले लोगों को टिकट दे रही है.

हुबली में पहुंचे 9 केंद्रीय मंत्री

कभी शेट्टर के राइट हैंड माने जाने वाले महेश तेंगिनाकयी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. गृह मंत्री अमित शाह समेत 9 केंद्रीय मंत्री हुबली शहर पहुंचे हैं और पूर्व मुख्यमंत्री की हार सुनिश्चित करने के लिए कई बैठकें की हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने तो यहां तक कह दिया कि वह शेट्टर को हराने की बात खून से लिखकर देंगे.

(इनपुट-IANS)

Trending news