Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार के समर्थन में आया अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, कांवड़ियों से की अपील
Advertisement

Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार के समर्थन में आया अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद, कांवड़ियों से की अपील

कांवड़ यात्रा रद्द करने के उत्तराखंड सरकार के फैसले का अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने समर्थन किया है. संतों ने शिव भक्तों से गांव के पास वाले शिवालय में जाकर जलाभिषेक करने की अपील की है.

फाइल फोटो.

हरिद्वार: कोरोना वायरस (Corona) की तीसरे लहर को मद्देनजर सरकार ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए हैं, जिसके समर्थन में अब अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) भी उतर आया है. संतो ने सभी शिव भक्तों से अपील की है कि सभी लोग अपने अपने घरों में रहकर भगवान शिव का अभिषेक करें. जब तक बहुत जरूरी ना हो बाहर ना निकलें. 

  1. उत्तराखंड सरकार के समर्थन में आया अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद
  2. कावंड़ियों से की गांव के पास वाले शिवालय में जलाभिषेक की अपील
  3. डीएम ने कहा- हरिद्वार आने वालों को किया जाएगा क्वारंटीन

घर-घर होगी गंगाजल की डिलीवरी

हरिद्वार के डीएम सी रविशंकर का कहना है कि इस बार कावड़ मेला काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा. प्रशासन जनपद के बॉर्डर पर गंगाजल से भरे टैंकरों को भेजेगा. जिसके बाद पोस्ट ऑफिस के जरिए इसे शिव भक्तों के घरों तक पहुंचाया जाएगा. इस दौरान अगर कोई भी कावड़िया जनपद की सीमा के अंदर घुसने की कोशिश करता है तो उनको क्वारंटीन कर दिया जाएगा. डीएम ने बताया कि शासन से अतिरिक्त पुलिस वह पैरामिलिट्री फोर्स की मांग भी की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- 6 दिन बाद बरामद हुई दिल्ली से लापता हुए शहजाद की सिर कटी लाश, पुलिस अफसर भी हैरान

गांव के पास शिवालयों पर करें जलाभिषेक

उधर, निरंजन पीठाधीश्वर आचार्य महामंडलेश्वर कैलाशानंद गिरी महाराज का कहना है कि अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने एक बयान जारी कर सभी शिव भक्तों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना की स्थिति को समझते हुए अपने गांव के पास शिवालयों पर ही भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करें. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी चाहते थे कि शिव भक्त कावड़ियों की आस्था को देखते हुए कावड़ मेला हो, लेकिन कोरोना वायरस की तीसरी लहर को देखते हुए यह निर्णय ही उचित है. ऐसे में हमें सरकार का साथ देना चाहिए और सरकार द्वारा लिए गए निर्णय का समर्थन करना चाहिए. 

LIVE TV

Trending news