Kanhaiya Lal murder case: सीएम गहलोत ने की कन्हैया के परिवार से मुलाकात, कहा- फांसी की सजा दिलाने की होगी कोशिश
Advertisement
trendingNow11238635

Kanhaiya Lal murder case: सीएम गहलोत ने की कन्हैया के परिवार से मुलाकात, कहा- फांसी की सजा दिलाने की होगी कोशिश

CM Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उदयपुर में कन्हैया लाल के परिवार से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आरोपियों को एक महीने में फांसी की सजा दिलाने की कोशिश की जाएगी.

 

फाइल फोटो

CM Gehlot met Kanhaiya family: उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या के बाद लोगों ने रोष का माहौल है. हत्याकांड की जांच के लिए NIA और SIT की टीम गठित की गई है. वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कन्हैया लाल के परिवार के घर पहुंचे हैं. उन्होंने यहां मृतक के परिवार से मुलाकात की.  उन्होंने कहा कि NIA ने केस अपने हाथ में ले लिया है. आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने का प्रयास करेंगे.

NIA का किया जाएगा सहयोग

उन्होंने कहा कि जिसने हत्या की है और वीडियो बनाया है, इसका मतलब वह खुद ही गवाह है. हम फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलवाने की कोशिश करेंगे. हम फांसी की सजा दिलवाने की कोशिश करवाएंगे. एक महीने के भीतर सजा दिलवाने की कोशिश होगी. NIA निष्पक्ष जांच करेगी और एजेंसी को पूरा सहयोग दिया जाएगा.

ये लोग भी रहे साथ

राजस्थान के सीएम गहलोत दोपहर करीब डेढ़ बजे एयरपोर्ट पहुंचे, वहां से सेक्टर-14 स्थित कन्हैया लाल के घर के लिए रवाना हुए. इस दौरान मंत्री राजेन्द्र यादव और प्रदेश कांग्रेस कमेटी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी साथ रहे. प्रभारी मंत्री रामलाल जाट, विधायक प्रीति शक्तावत, CWC सदस्य रघुवीर मीणा और AICC सदस्य विवेक कटारा ने एयपोर्ट पर की गहलोत की अगवानी की.

कहा- नहीं है धार्मिक मामला

इससे पहले उदयपुर हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि ये दो पक्षों के बीच का धार्मिक मामला नहीं है, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रची गई साजिश है. हमने समय रहते आरोपियों को पकड़ लिया है. वरना न जाने कितने अपराधों को अंजाम देते. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सभी से अपील करना चाहता हूं कि जब आरोपियों को पकड़ लिया गया है. NIA मामले की जांच कर रही है तो बंद और धरना-प्रदर्शन जैसे आयोजन नहीं होने चाहिए. 

घटना ने देश को हिलाया

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में शांति व्यवस्था, कानून व्यवस्था कैसे बने रहे इस पर सहयोग जरूरी है. NIA इस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है. राजस्थान सरकार की SOG और ATS उनका सहयोग कर रही है. आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उदयपुर की जो घटना हुई है, उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, जिस तरीके से हत्या की गई, वो एक जघन्य अपराध है.

UAPA की धाराओं में केस दर्ज 

सीएम ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने रात में ही पता लगा लिया था कि ये कोई 2 धर्मों के बीच की बात नहीं है. ये आतंकवाद से संबंधित घटना है, इसलिए UAPA की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. राज्य सरकार की तरफ से तत्काल कार्रवाई हुई है. गहलोत ने कहा कि मैंने सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से मीटिंग ली, सबने एक स्वर में इस बात की तारीफ की. मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुझे उम्मीद है कि NIA भी त्वरित कार्रवाई करके आरोपियों को जल्द सजा दिलवाएगी. मैं समझता हूं कि पूरे देशवासी चाहते हैं कि पीड़ितों को जल्द न्याय मिले.

मंत्री प्रताप सिंह ने कही ये बात

वहीं, उदयपुर हत्याकांड को लेकर हिंदू संगठनों के बंद पर मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी इस मामले में राजनीति नहीं करे. ये कांग्रेस और बीजेपी का मामला नहीं है. ये आतंकी हमला है. हम प्रदेश में अमन, शांति, सद्भाव और चेन चाहते हैं. जो भी इसे बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. कन्हैया लाल की हत्या की साजिश बेनकाब हो चुकी है. मौके पर कन्हैया लाल को बचाया जा सकता था, अगर आसपास के लोगों ने ईश्वर सिंह की तरह हिम्मत दिखाई होती. दोनों आतंकियों को ठोक दिया जाता. ईश्वर सिंह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है. उनकी बहादुरी की भी तारीफ होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः Kanhaiya lal murder case: उदयपुर के SK इंजीनियरिंग फैक्ट्री से हुई हथियार की सप्लाई, संचालक से पूछताछ कर रही है NIA

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news