क्या कमला हैरिस ने राहुल गांधी को घुमाया फोन? US चुनाव से पहले क्यों मची हलचल
Advertisement
trendingNow12334501

क्या कमला हैरिस ने राहुल गांधी को घुमाया फोन? US चुनाव से पहले क्यों मची हलचल

US Election: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दुनियाभर में चर्चा है. ट्रंप और बाइडेन दोनों की पार्टियों के अंदर भी घमासान जारी है. वैसे रिपब्लिकन तो ट्रंप के नाम की मुहर लगा चुके हैं लेकिन कुछ डेमोक्रेटस उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम को भी आगे बढ़ने में लगे हैं.

क्या कमला हैरिस ने राहुल गांधी को घुमाया फोन? US चुनाव से पहले क्यों मची हलचल

Kamala Harris Rahul Gandhi: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है. पूरी दुनिया की निगाहें उधर टिकी हुई हैं. एक तरफ जो बाइडेन हैं तो दूसरी तरफ डोनाल्ड ट्रंप हैं. इस बार बाइडेन की उम्र और उनकी याददाश्त अमेरिका में बड़ा मुद्दा बना हुआ है, ऐसे में जानकार ट्रंप को बढ़त देते दिख रहे हैं. हालांकि अभी भी चुनाव में कुछ महीने बचे हैं. ट्रंप और बाइडेन दोनों की पार्टियों के अंदर भी कैंडिडेट को लेकर घमासान जारी है. वैसे रिपब्लिकन तो ट्रंप के नाम की मुहर लगा चुके हैं लेकिन कुछ डेमोक्रेटस उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम को भी आगे बढ़ने में लगे हैं. इसी बीच एक खबर अचानक तैर रही है कि कमला हैरिस ने राहुल गांधी को फोन लगाया है.

सच्चाई सामने आ गई है

असल में भारतीय मीडिया रिपोर्ट्स में अचानक यह बात सामने आई कि कमला हैरिस ने राहुल गांधी को फोन किया है. यह भी दावा किया गया कि राहुल के नेता विपक्ष बनने और राष्ट्रपति चुनाव में अपनी दावेदारी के संबंध में कमला की राहुल से बात हुई है. लेकिन अब इस बात की सच्चाई सामने आ गई है कि कमला ने राहुल गांधी को फोन नहीं किया है. यूएस वीपी के कार्यालय ने साफ कहा है कि ऐसी कोई भी बातचीत नहीं हुई है. 

यूएस वीपी के कार्यालय का बयान

अमेरिकी उपराष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार यह खबर गलत है. कमला हैरिस ने राहुल गांधी से बात नहीं की है, साथ ही अमेरिका के कुछ रिपोर्ट्स में भी ऐसी ही बात बताई गई है. इधर जैसे ही यह अफवाह फैली तैसे ही सोशल मीडिया पर भी राहुल-कमला की टेलीफोनिक बातचीत की चर्चा शुरू हो गई. हालांकि प्रतिक्रिया में कांग्रेस ने इस खबर की ना तो पुष्टि की और ना ही खंडन किया. इसलिए शंका और भी बढ़ गई. लेकिन अब खुद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कार्यालय ने इसका खंडन कर दिया है कि कोई बातचीत नहीं हुई है. 

कांग्रेस समर्थकों ने कर डाले दावे

इधर भारत में जैसे ही राहुल गांधी और कमला हैरिस के बीच टेलीफोन पर बातचीत की खबरें सामने आईं, कुछ कांग्रेस समर्थकों और वफादारों ने पार्टी सांसद के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय कद पर सोशल मीडिया पर खुशी भी व्यक्त कर डाली. कुछ अन्य लोगों ने तो यह भी दावा किया कि यह राहुल के विपक्ष के नेता बनने पर अमेरिकी उपराष्ट्रपति की एक शिष्टाचार बातचीत हुई होगी. फिलहाल ऐसा कुछ नहीं हुआ है.

क्या चुनाव लड़ेंगी कमला हैरिस?

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में चर्चा में बनी हैं. साथ ही इस पद के लिए दौड़ की संभावनाओं पर सक्रिय रूप से विचार कर रही हैं. यहां तक कि उन लोगों के संभावित नामों पर भी चर्चा कर रही हैं जो उनके संभावित साथी हो सकते हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि जो बाइडेन को लेकर तमाम आलोचनाओं का दौर चल रहा है और ट्रंप बढ़त में हैं.

 

Trending news