Leena Manimekalai Tweet: डायरेक्टर लीना ने फिर किया विवादित ट्वीट, शंकर-पार्वती बने कलाकारों को ये करते दिखाया
Advertisement
trendingNow11247546

Leena Manimekalai Tweet: डायरेक्टर लीना ने फिर किया विवादित ट्वीट, शंकर-पार्वती बने कलाकारों को ये करते दिखाया

Leena Manimekalai Tweet: डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने विवादित ट्वीट किया है. उनके ट्वीट पर बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, यह जानबूझकर उकसावे का मामला है. 

 

Leena Manimekalai Tweet:  डायरेक्टर लीना ने फिर किया विवादित ट्वीट, शंकर-पार्वती बने कलाकारों को ये करते दिखाया

Leena Manimekalai Tweet: काली फिल्म के पोस्टर पर छिड़े विवाद के बीच डायरेक्टर लीना मणिमेकलई ने गुरुवार को एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें भगवान शिव और मां पार्वती का रोल कर रहे एक्टर्स को धूम्रपान करते दिखाया गया है. लीना मणिमेकलई ने फोटो का कैप्शन दिया है, 'कहीं और.' इस ट्वीट के बाद लीना मणिमेकलई एक बार फिर निशाने पर आ गईं. 

बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने लीना के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, यह जानबूझकर उकसावे का मामला है. हिंदुओं को गाली देना = धर्मनिरपेक्षता? हिंदू आस्था का अपमान = उदारवाद? लीना जानती हैं कि उनके सपोर्ट में एक पूरा इकोसिस्टम खड़ा है. 

लीना ने किया एक और ट्वीट

लीना ने विवादित ट्वीट के बाद एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा कि ऐसा लगता है कि पूरा देश - जो अब सबसे बड़े लोकतंत्र से सबसे बड़ी नफरत की मशीन बन गया है. मुझे सेंसर करना चाहता है, मैं इस समय कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा हूं.

बता दें कि लीना मणिमेकलाई काली फिल्म की निर्देशक हैं. फिल्म का पोस्टर विवादों में है. विवादित पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है. उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का झंडा भी दिखाया गया है. कहा जा रहा है कि इस पोस्टर ने हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया है. लोग फिल्ममेकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

2 जुलाई को शेयर किया था पोस्टर

विवादित पोस्टर को मणिमेकलाई ने 2 जुलाई को सोशल मीडिया पर साझा किया था. विवाद के बीच मणिमेकलाई  को गिरफ्तार करने की मांग के साथ सोशल मीडिया पर भारी हंगामा खड़ा कर दिया. मणिमेकलाई ने कहा कि वृत्तचित्र एक शाम की घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमता है, जब देवी काली प्रकट होती हैं और टोरंटो की सड़कों पर टहलती हैं. लीना मणिमेकलाई के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ. 

अयोध्या के प्रसिद्ध संत और हनुमान गढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने लीना मणिमेकलई को उनकी फिल्म 'काली' का पोस्टर साझा करने के बाद एक धमकी जारी की. महंत राजू दास ने कहा, "हाल की घटनाओं को देखें। जब नूपुर शर्मा ने सही बात कही, तो इससे पूरे भारत में और दुनियाभर में आग लग गई। लेकिन आप हिंदू धर्म का अपमान करना चाहते हैं? क्या चाहते हैं, तुम्हारा भी सर तन से जुदा हो जाए? क्या आप यही चाहते हैं?"

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news