लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने 59 की उम्र में की शादी, 9 साल छोटी हैं वकील दुल्‍हन
Advertisement
trendingNow11336308

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने 59 की उम्र में की शादी, 9 साल छोटी हैं वकील दुल्‍हन

Jharkhand News: दो दशक पहले जज शिवपाल सिंह की पत्नी का निधन हो गया था. जबकि कुछ वक्त पहले नूतन तिवारी के पति भी चल बसे. दोनों ने अपने परिवार की रजामंदी से शादी की है. शिवपाल सिंह के दो बेटे हैं जबकि नूतन तिवारी का भी एक बेटा है. 

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने 59 की उम्र में की शादी, 9 साल छोटी हैं वकील दुल्‍हन

Judge Married Lawyer: 'ना उम्र की सीमा हो, ना जन्म का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन'. झारखंड के गोड्डा में एक अनोखी लव स्टोरी सामने आई है. इस लव स्टोरी में लोग भी आम नहीं हैं. एक हैं जज और दूसरी है वकील, जिन्होंने शादी रचा ली है.

 दिलचस्प है कि जज की उम्र 59 साल की है जबकि महिला वकील की 50. अगले साल जज रिटायर हो जाएंगे. ये कोई और नहीं बल्कि शिवपाल सिंह हैं, जिन्होंने चारा घोटाले में आरजेडी प्रमुख लालू यादव को सजा सुनाई थी. मिजाज से सख्त माने जाने वाले शिवपाल सिंह तेजतर्रार वकील नूतन तिवारी को अपना दिल दे बैठे. नूतन झारखंड में बीजेपी की जानी-मानी नेता हैं. 

परिवार की रजामंदी से की शादी

करीब दो दशक पहले जज शिवपाल सिंह की पत्नी का निधन हो गया था. जबकि कुछ वक्त पहले नूतन तिवारी के पति भी चल बसे. दोनों ने अपने परिवार की रजामंदी से शादी की है. शिवपाल सिंह के दो बेटे हैं जबकि नूतन तिवारी का भी एक बेटा है. गोड्डा के एक वकील इस शादी में शरीक रहे. 

वकीलों तक को नहीं पता चला

करीब 3 साल से शिवपाल सिंह गोड्डा में जज हैं. लेकिन नूतन तिवारी और उनके बीच कब प्यार हुआ इसकी खबर साथी वकीलों तक को नहीं हुई. जज शिवपाल सिंह और वकील नूतन तिवारी के एक-दूसरे के हो जाने पर साथी वकीलों ने उन्हें मुबारकबाद दी है. बता दें कि नूतन तिवारी वकील होने के साथ-साथ बीजेपी संगठन का भी हिस्सा हैं. जब उनके पति की मौत हुई तो वह गोड्डा में वकालत करने आ गईं. वह बीजेपी में रहकर समाजिक सेवा का कामकाज भी देखती हैं. महिलाओं से जुड़कर वह समय-समय पर उनके अधिकारों के बारे में भी उन्हें बताती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news