J-K में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों का बड़ा हमला, 10 की मौत
Advertisement
trendingNow12286270

J-K में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों का बड़ा हमला, 10 की मौत

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने हिंदू तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर गोलीबारी की, जिस कारण बस गहरी खाई में जा गिरी.

J-K में श्रद्धालुओं की बस पर आतंकियों का बड़ा हमला, 10 की मौत

Jammu and Kashmir Terrorist Attack: जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले में एक दुखद घटना घटी है, जहां हिंदू तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस गहरी खाई में गिर गई. अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों ने वाहन पर गोलीबारी की, जिसके कारण यह दुखद दुर्घटना हुई. हालांकि, इस हमले में कितने लोग घायल हुए हैं या कितनों की मृत्यु हुई है, उसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

अधिकारियों ने शुरुआती रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि शिव खोरी मंदिर जा रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में हमला हुआ.

उन्होंने बताया कि बचाव अभियान शुरू किया गया है. पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां मौके पर पहुंच गईं है.

33 घायल, 10 लोगों की हुई मृत्यु
एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने कहा, "शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि शिव खोरी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गोलीबारी के कारण बस चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई. इस घटना में 33 लोग घायल हुए हैं. बचाव अभियान पूरा हो चुका है. यात्रियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं. शिव खोरी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया है और इलाके को घेर लिया गया है." वहीं, डीसी रियासी ने कहा है कि इस घटना में 10 लोगों की जान गई है.

अमित शाह ने कहा दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा
इस आतंकी हमले पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा, "रियासी, जम्मू-कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर हमले की घटना से बहुत दुख हुआ है. उपराज्यपाल और डीजीपी, जम्मू-कश्मीर से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली. इस कायरतापूर्ण हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें कानून के शिकंजे में लिया जाएगा. स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है. भगवान मृतकों के प्रियजनों को इस दर्द को सहने की शक्ति दे. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी प्रार्थना करता हूं."

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, "मैं इस हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करता हूं. यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिन क्षेत्रों से पहले सभी आतंकवादियों को हटा दिया गया था, वहां आतंकवाद वापस आ गया है.

राहुल गांधी ने कहा आतंकवाद के खिलाफ पूरा देश एकजुट
इसके अलावा राहुल गांधी ने भी एक्स (X) पर पोस्ट कर लिखा, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है. यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है. मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं. आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है.

प्रियंका गांधी ने भी इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा रियासी, जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों से भरी बस पर कायराना आतंकी हमला अत्यंत दुखद एवं निंदनीय है. आतंकवाद मानवता के खिलाफ हिंसक कार्रवाई है, जिसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता से खड़ा है. सभी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं. शोक-संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news