Perfume Bomb: J-K में पहली बार मिला परफ्यूम बम, घाटी में फैली सनसनी, क्यों है इतना खतरनाक; डीजीपी ने बताया
Advertisement

Perfume Bomb: J-K में पहली बार मिला परफ्यूम बम, घाटी में फैली सनसनी, क्यों है इतना खतरनाक; डीजीपी ने बताया

Jammu-Kashmir Narwal Blast: डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, आरिफ के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. पाक अपनी जमीन का उपयोग आतंकियों को करने दे रहा है. इसी का इस्तेमाल करके आतंकवादी पूरी दुनिया में बेगुनाहों की हत्या कर रहे हैं.  जम्मू-कश्मीर के लोगों के बीच पाकिस्तान सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहा है. 

 

Perfume Bomb: J-K में पहली बार मिला परफ्यूम बम, घाटी में फैली सनसनी, क्यों है इतना खतरनाक; डीजीपी ने बताया

Jammu-Kashmir Terrorism: जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है, जो नरवाल इलाके में हुए डबल ब्लास्ट में शामिल था. ये आतंकी परफ्यूम IED का इस्तेमाल करता था. पुलिस ने इसके पास से परफ्यूम IED भी बरामद किया है, जो पहली बार मिला है. घाटी में यह हमला 21 जनवरी को हुआ था. इसमें 9 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. घाटी में पहली बार परफ्यूम IED मिलने से सनसनी फैल गई है. ये IED इतना खतरनाक है कि इसे खोलने या दबाने की कोशिश मात्र से ही ये फट जाता है.

 पुलिस ने आरिफ नाम के आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. वह तीन साल से पाकिस्तान में बैठे लश्कर-ए-तैयबा के संपर्क में था. जानकारी के मुताबिक, 20 जनवरी को दो बम प्लांट किए गए थे और 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतराल पर घाटी में 2 धमाके हुए थे. घाटी से बरामद हुआ परफ्यूम बम मौके पर ही काफी नुकसान पहुंचाता है.

परफ्यूम बम मिलने पर ये बोले डीजीपी

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 21 जनवरी को जम्मू के नरवाल में 2 IED धमाके हुए थे. इस घटना से जुड़े आरिफ नामक आतंकी को पकड़ा है जो रियासी का रहने वाला है. ये पिछले 3 साल से सीमा पार लश्कर-ए-तैयबा के हैंडलर के साथ जुड़ा था. फरवरी 2022 में शास्त्री नगर में एक IED धमाका हुआ था. आरिफ ही उस धमाके के पीछे था. कटरा में धमाके के बाद बस में आग लगी थी, आरिफ ने माना है कि वो IED बस में इसी ने लगाई थी. इसके पास से एक IED बरामद भी हुई है.  उन्होंने कहा कि आरिफ को दिसंबर में तीन आईईडी मिली थीं. इनमें से दो का इस्तेमाल उसने नरवाल में किया था.इसी इलाके में वह आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, आरिफ के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं. पाक अपनी जमीन का उपयोग आतंकियों को करने दे रहा है. इसी का इस्तेमाल करके आतंकवादी पूरी दुनिया में बेगुनाहों की हत्या कर रहे हैं.  जम्मू-कश्मीर के लोगों के बीच पाकिस्तान सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news