Jagadish Shettar BJP: पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने BJP में की वापसी, कर्नाटक की सियासत से सबसे बड़ी खबर
Advertisement
trendingNow12077645

Jagadish Shettar BJP: पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने BJP में की वापसी, कर्नाटक की सियासत से सबसे बड़ी खबर

Karnataka Politics: जगदीश शेट्टार दोबारा बीजेपी में वापस आ गए हैं. पार्टी चीफ जेपी नड्डा ने जगदीश शेट्टार का बीजेपी में स्वागत किया. शेट्टार के आने से कर्नाटक में बीजेपी में मजबूत हो सकती है.

Jagadish Shettar BJP: पूर्व CM जगदीश शेट्टार ने BJP में की वापसी, कर्नाटक की सियासत से सबसे बड़ी खबर

Jagadish Shettar Come Back: कर्नाटक की सियासत (Karnataka Politics) से बड़ी खबर आ रही है. कर्नाटक पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार (Jagadish Shettar) बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा. जान लें कि पिछले साल अप्रैल में ही जगदीश शेट्टार बीजेपी (BJP) छोड़कर कांग्रेस (Congress) में गए थे. बताया जा रहा है कि जगदीश शेट्टार के बीजेपी में वापस आने से उसका पाला मजबूत होगा.

बीजेपी से क्यों दिया था इस्तीफा?

बता दें कि कर्नाटक में लिंगायत (Lingayat) समाज का खासा प्रभाव है और जगदीश शेट्टार लिंगायत समाज के बड़े नेता हैं. विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद शेट्टार ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे. हालांकि, अब जगदीश शेट्टार दोबारा बीजेपी में वापसी कर चुके हैं. कांग्रेस से उनके रिश्ते ठीक नहीं थे.

विधानसभा चुनाव में मिली थी हार

जान लें कि 2023 का विधानसभा चुनाव जगदीश शेट्टार ने कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था. हालांकि, उन्हें हार का सामने करना पड़ा था. वह हुबली की धारवाड़ सेंट्रल सीट से कांग्रेस के कैंडिडेट थे. उन्हें बीजेपी के महेश तेंगिनाकाई ने वोटों के बड़े अंतर से हरा दिया था.

बीजेपी से क्या कहकर निकले थे शेट्टार?

गौरतलब है कि पिछले साल कांग्रेस में शामिल होने के बाद जगदीश शेट्टार ने कहा था कि उन्हें सत्ता में रहने की भूख नहीं है. वह सिर्फ सम्मान चाहते हैं. विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं देकर बीजेपी ने उनका अपमान किया. वह महत्वाकांक्षी नहीं हैं. उनको तो बस सम्मान चाहिए.

हालांकि, अब जगदीश शेट्टार वापस बीजेपी में आ गए हैं. जब वे दिल्ली में बीजेपी दफ्तर पहुंचे तो उनके साथ कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी थे. येदियुरप्पा भी लिंगायत समाज के बड़े नेता हैं. कहा जाता है कि लिंगायत समाज की नाराजगी के चलते ही बीजेपी कर्नाटक में हार गई थी. लेकिन, अब राहत की बात है कि लिंगायत के नेता बीजेपी में वापस आ रहे हैं.

Trending news