नोएडा से दिल्ली जाने वालों के छूट रहे पसीने, DND और चिल्ला बॉर्डर पर बढ़ी ये परेशानी
Advertisement
trendingNow11499335

नोएडा से दिल्ली जाने वालों के छूट रहे पसीने, DND और चिल्ला बॉर्डर पर बढ़ी ये परेशानी

Delhi News: दिल्ली नगर निगम (MCD) का टोल वसूलने के लिए DND फ्लाइवे और चिल्ला बॉर्डर पर बनाए गए अस्थाई बूथों की वजह से दिल्ली से नोएडा और नोएडा से दिल्ली आने-जाने वालों की हालत खराब हो रही है. क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं.

फाइल

Delhi-Noida Border Traffic Update: बीते कुछ दिनों से साउथ दिल्ली से नोएडा या नोएडा से पूर्वी दिल्ली की तरफ आना-जाना बड़ा मुश्किल भरा काम हो गया है. DND फ्लाइओवर और चिल्ला बॉर्डर दोनों एंट्री गेट पर जाम लगता रहता है. खासकर पीक ऑवर्स में तो जाम में फंसने की संभावना कई गुना तक बढ़ जाती है.

टोल एजेंट बने मुसीबत

दरअसल दोनों जगहों पर एमसीडी (MCD) यानी दिल्ली नगर निगम का टोल टैक्स वसूला (MCD Toll Collection) वसूला जाता है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से टोल वसूलने वाले एजेंटों ने DND पर बैरियर डालकर कमर्शियल वाहनों और टैक्सी के लिए अलग लेन बना दी है. इससे आने-जाने की एक लेन बंद हो गयी है. चिल्ला बॉर्डर का हाल तो और खराब है जहां रोड के बीचोंबीच छाता डालकर दर्जनों टोल एजेंट खड़े रहते हैं.

टोल एजेंटों का कहना है कि उन्हें कलेक्शन के लिए कहीं जगह नहीं दी गई है, इसलिए अस्थाई रूप से ये इंतजाम करना पड़ा है. DND पर टोल पहले पुराने टोल टैक्स प्लाजा पर वसूला जा रहा था, लेकिन कई कमर्शियल गाड़ियों के ड्राइवर बायीं लेन में न जाकर टैक्स देने से बच जाते थे. 

जाम से लोग परेशान

सिस्टम की खामी की सजा यहां से रोज ऑफिस और अपने काम पर जाने वाले लोग भुगत रहे हैं. जाम में खट रहे लोगों का कहना है कि इस समस्या का स्थाई इलाज क्यों नहीं किया जा रहा है. जाम से जूझने वालों का ये भी कहना है कि कई बार तो वहां खड़े टोल एजेंट जिस तरह कुछ गाड़ियों का पीछा करते हैं, उससे हादसों की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में कई बार अफरातफरी का माहौल हो जाता है. वहीं इस मामले पर MCD अधिकारियों का कहना है कि चिल्ला बॉर्डर पर ज्यादातर वक्त जाम नहीं होता है क्योंकि इधर से गुजरने वाली गाड़ियां बहुत कम होती हैं. वहां दो महीने से जाम इसलिए लगता है कि कई जगह कंस्ट्रक्शन चल रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

TAGS

Trending news