Sameer Wankhede: जन्म से मुसलमान नहीं हैं समीर वानखेड़े, जानें कैसे इस पूर्व NCB अफसर को मिली क्लीन चिट
Advertisement
trendingNow11300870

Sameer Wankhede: जन्म से मुसलमान नहीं हैं समीर वानखेड़े, जानें कैसे इस पूर्व NCB अफसर को मिली क्लीन चिट

Sameer Wankhede Caste Controversy: NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के लिए जाति प्रमाण पत्र विवाद को लेकर चल रहे केस में राहत भरी खबर आई है. दोनों पक्षों को सुनने के बाद जांच कमेटी ने कहा कि समीर जन्म से हिंदू हैं. 

Sameer Wankhede: जन्म से मुसलमान नहीं हैं समीर वानखेड़े, जानें कैसे इस पूर्व NCB अफसर को मिली क्लीन चिट

NCB Zonal Director Sameer Wankhede: आर्यन खान ड्रग मामले की जांच करने वाले पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की जाति को लेकर लंबे वक्त से विवाद चल रहा था. लगभग सालभर चले इस केस में जांच के बाद वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र को सही पाया गया. कास्ट स्क्रूटनी कमेटी ने वानखेड़े पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया है.
 
जांच कमेटी ने क्या कहा?

पूर्व मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल के हेड समीर वानखेड़े की जाति को लेकर मचे विवाद पर जांच कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है. कमेटी ने अपने 91 पेज के आदेश में कहा है कि समीर और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने कभी इस्लाम धर्म नहीं अपनाया. कमेटी ने अपने जांच में पाया कि समीर वानखेड़े जन्म से ही हिंदू हैं और कमेटी ने अपने आदेश में कहा कि समीर वानखेड़े और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े हिंदू धर्म के महार जाति से आते हैं, जो कि हिअनुसुचित जाति के तौर पर मान्य है. 
  
क्या था मामला?

वानखेड़े की जाति को लेकर हुए विवाद ने पिछले साल खूब सुर्खियां बटोरी थी. ये मामला तब सामने आया, जब शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम क्रूज ड्रग केस में सामने आया था, फिर मामले की जांच कर रहे वानखेड़े के खिलाफ NCP नेता नवाब मलिक ने उनकी जाति को लेकर सवाल खड़े किए थे. मलिक और उनेक साथ कुछ अन्य लोगों ने ये आरोप लगाया कि वानखेड़े के पिता ज्ञानेश्वर ने मुस्लिम महिला से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया था, इसलिए समीर मुस्लिम पैदा हुए थे और मुस्लिम रिवाज से ही उन्होंने एक मुस्लिम महिला से भी शादी की थी. 

जांच कमेटी ने वानखेड़े को दी क्लीन चिट

अनीता मेश्राम के अध्यक्षता में बनी जांच कमेटी ने अपनी 91 पेज की  रिपोर्ट सौंपी, जिसमें कमेटी ने समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है. कमेटी ने शिकायकर्ताओं के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि समीर जन्म से हिंदू हैं. कमेटी ने आगे कहा कि NCP नेता नवाब मलिक और अन्य शिकायतकर्ता अपने आरोपों को साबित करने में असर्थ रहे हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नम्बर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

LIVE TV

Trending news