इंडियन रेलवे के नाम एक और रिकॉर्ड, एक कार्यक्रम के चलते मिल गया लिम्का अवार्ड
Advertisement
trendingNow12294508

इंडियन रेलवे के नाम एक और रिकॉर्ड, एक कार्यक्रम के चलते मिल गया लिम्का अवार्ड

Limca Award: रेल मंत्रालय के एक सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम में अनेक स्थानों पर सबसे ज्यादा लोगों की उपस्थिति हुई थी. ये एक वर्चुअल कार्यक्रम था, जिसमें इतने लोगों ने भाग लिया कि ये रिकॉर्ड बन गया.

इंडियन रेलवे के नाम एक और रिकॉर्ड, एक कार्यक्रम के चलते मिल गया लिम्का अवार्ड

Indian Railways: कल्पना कीजिए, रेल मंत्रालय द्वारा आयोजित एक सार्वजनिक सेवा कार्यक्रम में लाखों लोग एक साथ शामिल होते हैं! ऐसा ही कुछ हुआ 26 फरवरी को, जब रेल मंत्रालय ने एक वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें 2,140 अलग-अलग स्थानों से 40,19,516 लोगों ने भाग लिया.

यह अद्भुत उपलब्धि रेल मंत्रालय के लिए एक गौरव का विषय है और साथ ही यह दर्शाता है कि आम जनता रेलवे के प्रति कितनी जागरूक और उत्साहित है.

वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया

यह कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया था, जिसमें लोगों ने रेलवे पुलों के ऊपर/नीचे सड़क के उद्घाटन और रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखने के कार्यक्रम का साक्षी बनने के लिए उत्साहपूर्वक भाग लिया.

रेलवे स्टेशनों की आधारशिला

इस कार्यक्रम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में रेलवे पुलों के ऊपर/नीचे सड़क और रेलवे स्टेशनों की आधारशिला रखी थी.यह रेल मंत्रालय और पूरे देश के लिए एक गौरव की बात है. यह कार्यक्रम न केवल रेलवे की उपलब्धियों को दर्शाता है, बल्कि लोगों को जोड़ने और उन्हें सशक्त बनाने की रेलवे की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है.

बता दें कि लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लिम्का ब्रैंड का ही एक विस्तार है. ये भारत में 1990 में लॉन्च किया गया था. इस किताब में सीमाओं और दायरों को लांघकर असाधारण उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों के रिकार्ड को पहचान दी जाती है. 

Trending news