Indian Railway: बदल गया ट्रेनों की सफाई का अंदाज, Video देखकर आप भी करेंगे तारीफ
Advertisement
trendingNow11588499

Indian Railway: बदल गया ट्रेनों की सफाई का अंदाज, Video देखकर आप भी करेंगे तारीफ

Train Cleaning Video: रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ट्रेनों की सफाई के तरीके को दिखाया गया है, जिसे देखकर हर कोई तारीफ कर रहा है.

Indian Railway: बदल गया ट्रेनों की सफाई का अंदाज, Video देखकर आप भी करेंगे तारीफ

Indian Railway Train cleaning Video: भारतीय रेलवे से रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं और इस वजह ट्रेनों के कोच गंदे हो जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन ट्रेनों की सफाई कैसे होती है. रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें  ट्रेनों की सफाई के तरीके को दिखाया गया है. वीडियो में यह भी दिखाया गया है कि पहले ट्रेनों की सफाई कैसे होती थी और अब यह कितना बदल गया है.

रेलवे कोच वॉशिंग प्लांट में होती है ट्रेनों की सफाई

रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) के वीडियो में पहले भाग में दिखाया गया है कि पहले ट्रेनों की सफाई किस तरह की जाती थी. इसमें हाथ और कपड़े की मदद से ट्रेन की सफाई करते दिखाया गया है, वहीं, वीडियो के दूसरे भाग में ट्रेनों की सफाई स्वचालित रेलवे कोच वॉशिंग प्लांट में हो रही है, जिसमें ट्रेन लंबे स्क्रबर्स से गुजर रही है और उसकी सफाई की जा रही है. वीडियो को शेयर करते हुए रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा, 'हैंड प्रेस से सिस्टमैटिक स्विच तक.'

वीडियो को 6 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

ट्रेनों की सफाई का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है और 17 17 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 6.2 लाख लोगों ने देखा है. अब तक इस वीडियो को 16.4 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है, जबकि यूजर्स लगातार इस पर कमेंट भी कर कर रहे हैं. वीडियो देखकर लोग जमकर इस नई टेक्नोलॉजी की तारीफ कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news