Weather Update 13 September 2023: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow11868773

Weather Update 13 September 2023: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

Weather Forecast Today: लंबे समय से नदारद और सुस्त पड़ा मानसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. जिसके बाद कई शहरों में तेज बारिश से मुश्किलें बढ़ी हैं. इस बीच मौसम विभाग (IMD) के आज भी देश के कुछ हिस्सों में  भारी बारिश का अलर्ट जताया है. 

 

Weather Update 13 September 2023: आज इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

Weather Forecast aaj ka mausam: देश के कुछ राज्यों में बारिश के चलते मौसम का मिजाज बदला है. यूपी के कुछ शहरों में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश कहर बनकर टूटी है. कई जिलों में हालात बिगड़ने से कुछ लोगों की मौत हो गई. लंबे समय से सुस्त पड़ा मानसून एक बार फिर एक्टिव हुआ है. ऐसे में आज भी मौसम विभाग (IMD) ने कई जगहों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र सक्रिय होता दिख रहा है जिस वजह से कई जगहों हल्की से भारी बारिश हो सकती है.

भारी बारिश का अलर्ट

आज पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है. यूपी के कई जिलों में आज भी बारिश का ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है. मध्य प्रदेश में भा मानसून फिर से एक्टिव हुआ है. ऐसे में यहां भी कई जिलों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं झारखंड, केरल, तटीय कर्नाटक, आंतरिक कर्नाटक तेलंगाना, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. 

 

उत्तराखंड के लिए अलर्ट

उत्तराखंड में फिर मानसूनी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बारिश से राहत के आसार नहीं है. इसलिए उत्तराखंड में 2 दिनों के लिए बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. देहरादून, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर, टिहरी, पौड़ी, बागेश्वर, चमोली, अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, हरिद्वार और बागेश्वर में मूसलाधार बारिश हो सकती है. इन जिलों में यलो अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. 

जम्मू-कश्मीर के मौसम का हाल

देशभर में मौसम अजीब रंग दिखा रहा है. कश्मीर में हीटवेव चल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक इस वीकेंड तक कश्मीर में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी.

Trending news