Monsoon Update: भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल, जानें कब तक दिल्ली पहुंचेगा मॉनसून
Advertisement
trendingNow11186315

Monsoon Update: भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल, जानें कब तक दिल्ली पहुंचेगा मॉनसून

India Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत भारत के अन्य इलाकों में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. इसी बीच राहत भरी खबर यह है कि दो दिन गर्मी के प्रकोप से कुछ राहत मिल सकती है. 

Monsoon Update: भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल, जानें कब तक दिल्ली पहुंचेगा मॉनसून

India Summer Weather Update: इन दिनों आसमान से आग बरस रही है. तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब तक जा पहुंचा है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में लोगों के लिए राहत भरी खबर है. आज (16 मई) से तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी. वहीं, दिल्ली में मॉनसून के जून के आखिर तक पहुंचने की संभावना है.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर

जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत के ऊपर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का एक सिस्टम बनता दिख रहा है. ऐसे में धूल भरी आंधी और हल्की फुल्की बारिश देखने को मिल सकती है. तापमान में अगले एक हफ्ते तक राहत और गिरावट आने की उम्मीद है.

चलेगी धूल भरी आंधी

हालांकि, बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते से गर्मी में फिर से बढ़ोतरी दर्ज होनी शुरू होगी. लेकिन आज और कल (सोमवार और मंगलवार)  दिल्ली समेत राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में धूल भरी आंधी चलेगी और हल्की बरसात होने की भी संभावना है.

मॉनसून का प्रोग्रेस अच्छा

वहीं, मॉनसून का का प्रोग्रेस अच्छा बताया जा रहा है. यह अंडमान और निकोबार द्वीप समूह को कवर कर चुका है. केरल में Pre Monsoon की बरसात जारी है और यहां 27 मई तक मॉनसून आने की संभावना है. वहीं, जून के आखिरी तक दिल्ली मॉनसून पहुंचने की संभावना है.

हीट वेव से निजात

वहीं, गर्मी की बात करें तो दिल्ली में अर्बन इलाकों के मॉनीटरिंग में तापमान 49° से ऊपर रिकॉर्ड किया गया. हालांकि, मंगलवार से Heat Wave की स्थिति नहीं होगी. वहीं, अगले हफ्ते से फिर से तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. 
LIVE TV

Trending news