World Cup: खुशखबरी! भारत-पाक मैच के लिए रेलवे का जबरदस्त तोहफा, एक क्लिक पर पढ़ें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11912364

World Cup: खुशखबरी! भारत-पाक मैच के लिए रेलवे का जबरदस्त तोहफा, एक क्लिक पर पढ़ें पूरी डिटेल

IND vs Pak: मुंबई से आने वाले दर्शकों को रेलवे ने तोहफा दिया है. भारत-पाकिस्तान का मुकाबला देखने के लिए फैन्स अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम तक आसानी से आ सकते हैं.मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनों की जोड़ी चलाई जाएगी.

World Cup: खुशखबरी! भारत-पाक मैच के लिए रेलवे का जबरदस्त तोहफा, एक क्लिक पर पढ़ें पूरी डिटेल

Indian Railway: क्रिकेट वर्ल्ड कप के प्रेमियों के लिए खुशखबरी है. वैसे तो भारत और पाकिस्तान मैच का क्रेज हर जगह देखने को मिलता है. लेकिन इस बार यह क्रेज कुछ ख़ास होने जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को क्रिकेट वर्ल्ड कप का सुपर हॉट मुकाबला यानी भारत-पाकिस्तान का मैच खेला जाएगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. अब इसको लेकर भारतीय रेलवे ने बड़ा ऐलान किया है. पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह इसलिए किया गया है कि ताकि भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच देखने के लिए होने वाली अतिरिक्त भीड़ को किसी प्रकार की समस्या न हो.

जानें ट्रेन की पूरी डिटेल
दरअसल, रेलवे ने मुंबई सेंट्रल और अहमदाबाद के बीच विशेष किराये पर एक जोड़ी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी की तरफ से बताया गया है कि ट्रेन संख्या 09013 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल शुक्रवार, 13 अक्टूबर, को मुंबई सेंट्रल से 9.30 बजे प्रस्थान करेगी. ये ट्रेन अगले दिन 5.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इसी प्रकार, वापसी में ट्रेन संख्या 09014 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल स्पेशल रविवार, 15 अक्टूबर, को अहमदाबाद से चार बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन 12.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

कहां-कहां रुकेगी
यह भी बताया गया है कि यह ट्रेन दादर, बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत और वडोदरा जंक्शन स्‍टेशनों पर रुकेगी. इस स्पेशल ट्रेन में एसी-2 टियर, एसी-3 टियर, स्लीपर क्लास और द्वितीय श्रेणी के सामान्य डिब्बे होंगे. इस स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 12 अक्टूबर से सभी पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी वेबसाइट पर शुरू है. ट्रेन विशेष किराये पर स्‍पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी. 

वापसी भी सुनिश्चित होगी
ज्ञात हो कि शनिवार को यह मुकाबला दो बजे शुरू होगा. ऐसे में मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन 13 अक्टूबर को मिलेनियम सिटी से रवाना होगी और शनिवार सुबह 5.30 बजे अपने अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचेगी. इस बीच, अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन रविवार (15 अक्टूबर) को सुबह 4 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और दोपहर 12.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी. फिर भी सलाह यह है कि यात्री कृपया www.enquiry.indianrail.gov.in पर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं.

सुपर हॉट होगा मुकाबला
मालूम हो कि भारत पाकिस्तान की टीमें 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में भारी भीड़ उमड़ने वाली है. सारे टिकट बुक हो चुके हैं. इस मैच को देखने के लिए देश के विभिन्न शहरों से दर्शक अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसी को देखते हुए पश्चिम रेलवे की तरफ से विशेष सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. भारत वर्ल्ड कप के अपने शुरुआती दो मैच जीत चुका है. पाकिस्तान को भी अपने पहले दो मुकाबले में जीत हासिल हुई है.

Trending news