India Coronavirus Updates: संभलकर रहें! फिर चुपके से लौट रहा है कोरोना, इस राज्य में सभी स्कूल 24 जुलाई तक हुए बंद
Advertisement

India Coronavirus Updates: संभलकर रहें! फिर चुपके से लौट रहा है कोरोना, इस राज्य में सभी स्कूल 24 जुलाई तक हुए बंद

Coronavirus Latest Updates: अगर आपने कोरोना महामारी को बीती हुई बात मानकर मास्क उतार दिया है तो ऐसी गलती न करें. इस वायरस ने दबे पांव फिर से दुनिया में अटैक शुरू कर दिया है. एक राज्य ने तो 24 जुलाई तक स्कूल बंद कर दिए हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Manipur Coronavirus Latest Updates: कोरोना महामारी एक बार फिर दबे पांव अटैक करने की तैयारी में है. देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. मणिपुर में कोरोना महामारी के फैलने की दर 15 प्रतिशत को पार कर गई है, जिसके बाद राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिया है. यह आदेश 24 जुलाई तक के लिए दिया गया है. इसके लिए सरकारी नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.

मणिपुर में सभी स्कूल 24 जुलाई तक बंद

नोटिफिकेशन में कहा गया है, चूंकि राज्य में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं और संक्रमण दर बढ़कर 15 प्रतिशत को पार कर गई है. इसलिए हालात को संभालने के लिए प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 24 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया जाता है. 

राज्य में संक्रमण दर 15 प्रतिशत के पार हुई

मणिपुर (Manipur Coronavirus Updates) में मंगलवार को कोरोना के 59 नए मामले रिपोर्ट किए गए. वहीं सोमवार को 47 मामले कोरोना के पाए गए थे. पिछले 24 घंटे में राज्य में 15 लोगों ने कोरोना से रिकवरी हासिल की है. फिलहाल राज्य में कोरोना के 66 हजार 135 केस आ चुके हैं. वहीं 57 हजार 264 मामलों में रिकवरी हो चुकी है. मणिपुर में कोरोना से अब तक 2120 लोग दम तोड़ चुके हैं. राज्य के स्वास्थ्य निदेशालय के मुताबिक राज्य में कोरोना के फैलने की संक्रमण दर इस वक्त 15.6 प्रतिशत चल रही है. 

देश में 24 घंटे में 13 हजार नए मामले

अगर पूरे देश की बात करें तो भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना (India Coronavirus Updates) के 13 हजार 615 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 36 लाख 52 हजार 944 हो गई है. इन संक्रमितों में से अधिकतर लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और अब केवल 1 लाख 31 हजार 43 लोग ही इस बीमारी से पीड़ित हैं. देश में कोरोना की संक्रमण दर 0.30 चल रही है. जबकि देश में कोरोना से 5 लाख 25 हजार 474 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Trending news