लग्जरी कारें... करोड़ों कैश, दिल्ली में तंबाकू कारोबारी के घर पड़ा छापा तो अफसरों के भी उड़े होश
Advertisement

लग्जरी कारें... करोड़ों कैश, दिल्ली में तंबाकू कारोबारी के घर पड़ा छापा तो अफसरों के भी उड़े होश

Income Tax Raid: छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई है. इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों की बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं.

लग्जरी कारें... करोड़ों कैश, दिल्ली में तंबाकू कारोबारी के घर पड़ा छापा तो अफसरों के भी उड़े होश

Tobacco Businessman: आयकर विभाग ने एक तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर छापा मारा तो हैरान करने वाला नजारा सामने आया है. बंशीधर तंबाकू प्राइवेट कंपनी के ठिकानों पर IT की रेड में टैक्स चोरी का आरोप सामने आया है. कानपुर और दिल्ली के ठिकानों पर यह रेड पड़ी है. बांशीधर टोबेको प्राइवेट लिमेटेड के मालिक के.के. मिश्रा के दिल्ली आवास पर मिली 50 करोड़ से ज्यादा क़ीमत की कारें, 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है. करीब साढ़े 4 करोड़ रुपये कैश बरामद हो चुका है. आईटी विभाग द्वारा सभी की गहनता से तलाशी ली जा रही है.

वहीं कानपुर में भी आयकर विभाग ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के हेड ऑफिस पर छापा मारा. कंपनी के दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है. 29 फरवरी को शुरू हुई छापेमारी का आज दूसरा दिन है. छापेमारी करीब 20 घंटे से चल रही है. कंपनी मालिक केके मिश्रा की दिल्ली स्थित कोठी से 100 करोड़ से ज्यादा की कारें मिली हैं. इसमें 60 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी कारें हैं. 

टैक्स चोरी सामने आई है..
इनमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम कार, लैंबोर्गिनी, फेरारी, मॅकलारेन कारें शामिल हैं. छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई है. इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों की बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं. आयकर अफसरों ने बताया कि कंपनी कानपुर की टॉप गुटखा कंपनियों को तंबाकू सप्लाई करती है.

करोड़ों की नकदी जब्त की है..
जानकारी सामने आई है कि छापेमारी के दौरान आयकर विभाग ने करोड़ों की नकदी जब्त की है. साथ ही कुछ बेहद महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. सूत्रों के अनुसार, तंबाकू कंपनी हिसाब-किताब में दर्शाई गई कंपनी को फर्जी चेक जारी कर रही थी, लेकिन दूसरी ओर अन्य बड़े पान मसाला घरानों को उत्पाद की आपूर्ति कर रही थी. तंबाकू कंपनी टर्नओवर कम दिखाती थी जो असल में 100 से 150 करोड़ से ज्यादा होता है.

Trending news