Income Tax Raid: दिल्ली-मुंबई समेत BBC के 20 दफ्तरों पर IT का सर्वे, पुराने खातों को खंगाल रही टीम
Advertisement

Income Tax Raid: दिल्ली-मुंबई समेत BBC के 20 दफ्तरों पर IT का सर्वे, पुराने खातों को खंगाल रही टीम

Raid on BBC Office: बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम दिल्ली और मुंबई समेत 20 दफ्तरों में सर्वे कर रही है. आयकर विभाग की टीम ने कर्मचारियों के फोन बंद करा दिए गए हैं और साथ ही किसी को परिसर में आने-जाने से रोक दिया है.

Income Tax Raid: दिल्ली-मुंबई समेत BBC के 20 दफ्तरों पर IT का सर्वे, पुराने खातों को खंगाल रही टीम

Income Tax Raid on BBC Office: बीबीसी के दफ्तर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम दिल्ली और मुंबई समेत 20 जगहों पर जांच कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, टैक्स चोरी के मामले में आयकर विभाग की टीम सर्वे कर रही है. टीम ने बीबीसी के दफ्तर को सील कर दिया है और कर्मचारियों को ऑफिस सेबाहर निकलने पर रोक लगा दी है. इसके साथ ही आयकर विभाग की टीम कर्मचारियों को सिस्टम और मोबाइल इस्तेमाल करने पर भी रोक लगा दी है. आयकर विभाग की छापेमारी जानकारी लंदन स्थित BBC के दफ्तर में दे दी गई है. हालांकि, अभी तक इनकम टैक्स विभाग और बीबीसी की ओर से इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है.

BBC के दिल्ली ऑफिस पहुंची 60-70 लोगों की टीम

जानकारी के मुताबिक, BBC के दिल्ली ऑफिस पर आयकर की 60 से 70 लोगों की टीम सर्वे के लिए पहुंची है और पुराने खातों को खंगाल रही है. आयकर विभाग की टीम ने कर्मचारियों के फोन बंद करा दिए गए हैं और साथ ही किसी को परिसर में आने-जाने से रोक दिया है. आईटी विभाग की इंटरनेशनल टैक्सेशन विंग बीबीसी पर सर्वे कर रही है. अंतर्राष्ट्रीय कराधान और मूल्य निर्धारण अनियमितताओं के लिए दिल्ली और मुंबई समेत 20 कार्यालयों में सर्वेक्षण किया जा रहा है.

देश में अघोषित आपातकाल: कांग्रेस

आयकर विभाग की कार्रवाई पर कांग्रेस (Congress) ने निशाना साधा है और इसे बीबीसी डॉक्यूमेंट्री बैन के बाद बदला बताया है. कांग्रेस पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा, 'पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया. अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. अघोषित आपातकाल.'

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया पलटवार

कांग्रेस (Congress) के आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पलटवार किया है और कहा है कि एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. आयकर विभाग की इस कार्रवाई (IT Raid on BBC Offices) को डॉक्यूमेंट्री से जोड़ने की जरूरत नहीं है. कांग्रेस दोहरा मापदंड अपना रही है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news