Joshimath Sinking: जोशीमठ में खतरा अभी टला नहीं, दरार हो सकती है और गहरी, मौसम विभाग की डराने वाली भविष्यवाणी
Advertisement

Joshimath Sinking: जोशीमठ में खतरा अभी टला नहीं, दरार हो सकती है और गहरी, मौसम विभाग की डराने वाली भविष्यवाणी

Joshimath Sinking: उत्तराखंड के जोशीमठ में भू-धंसाव का खतरा अभी टला नहीं है. इस पहाड़ी शहर के हालात दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे हैं. अब मौसम विभाग ने जोशीमठ के लिए डराने वाला पूर्वानुमान जारी किया है.

Joshimath Sinking: जोशीमठ में खतरा अभी टला नहीं, दरार हो सकती है और गहरी, मौसम विभाग की डराने वाली भविष्यवाणी

Joshimath Sinking: उत्तराखंड के जोशीमठ में भू-धंसाव का खतरा अभी टला नहीं है. इस पहाड़ी शहर के हालात दिन ब दिन बिगड़ते जा रहे हैं. अब मौसम विभाग ने जोशीमठ के लिए डराने वाला पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले 4 दिनों में जोशीमठ में बारिश हो सकती है. जिसके चलते वहां भू-धंसाव का खतरा बढ़ जाएगा और दरारे भी बढ़ सकती हैं. बारिश की वजह से वहां के हालात और बदतर हो सकते हैं. 

बता दें कि जोशीमठ में की सड़कों, घरों और होटलों में पड़ी दरारें और चौड़ी हो गई हैं. भूस्खलन की मार झेल रहे जोशीमठ के लोगों के लिए मौसम विभाग की ये खबर परेशान करने वाली है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि आने वाले चार दिन जोशीमठ के लिए भारी हो सकते हैं. आगामी चार दिन जोशीमठ और उत्तराखंड के अन्य पहाड़ी इलाकों में बारिश का पूरा अनुमान है.

बिगड़ते मौसम को लेकर जोशीमठ के लोग डरे हुए हैं. भू-धंसाव की घटना के बाद दरारों में नमी बढ़ सकती है और इसके चलते दरारें और बढ़ सकती हैं. दरारों की चिंता के बीच लोगों को यह भी डर सता रहा है कि इलाकों में पानी के नए स्रोत भी फूट सकते हैं. भू-धंसाव और दरारों की घटना के बाद पहाड़ी शहर में दरारों में मिट्टी भरी जा रही है. लेकिन बारिश हुई तो ये काम भी प्रभावित हो सकता.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में 21 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि 18 जनवरी को जोशीमठ में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री और अधिकतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. कुछ इलाकों में हल्दी बारिश भी देखने को मिल सकती है. 19 जनवरी को वहां न्यूनतम तापमान 4 डिग्री और अधिकतम तापमान 12 डिग्री रह सकता है. 19 जनवरी को भी बारिश का अनुमान जताया गया है. वहीं,  20 जनवरी को तेज बारिश का अनुमान जताया गया है. 20 जनवरी को जोशीमठ का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री और अधिकतम तापमान 14 डिग्री रह सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news