Iltija Mufti: महबूबा मुफ्ती पर हुई FIR तो भड़कीं बेटी इल्तिजा, केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow12269454

Iltija Mufti: महबूबा मुफ्ती पर हुई FIR तो भड़कीं बेटी इल्तिजा, केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

Jammu Kashmir Election: पीडीपी की मीडिया इंचार्ज और महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने बुधवार को अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने को 'धमकी' करार दिया. उन्होंने कहा कि वे इसपर चुप नहीं बैठेंगी.

Iltija Mufti: महबूबा मुफ्ती पर हुई FIR तो भड़कीं बेटी इल्तिजा, केंद्र पर लगाए गंभीर आरोप

Jammu Kashmir Election: पीडीपी की मीडिया इंचार्ज और महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने बुधवार को अपनी मां और पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने को 'धमकी' करार दिया. उन्होंने कहा कि वे इसपर चुप नहीं बैठेंगी. इल्तिजा मुफ्ती ने प्रशासन के इस कदम की निंदा की और कहा कि ऐसी रणनीति पार्टी को सच बोलने से नहीं रोक पाएगी. 

हम यहां सच बोलने के लिए हैं..

इल्तिजा ने कहा, 'एमसीसी (मॉडल कोड ऑफ़ कंडक्ट) के उल्लंघन के लिए मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. यह धमकी है और हम इसे चुपचाप नहीं जाने देंगे.' उन्होंने कहा कि हम घुटने नहीं टेकेंगे. हम यहां सच बोलने के लिए हैं. जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर मतदान के दौरान शनिवार को मुफ्ती द्वारा किए गए धरने का जिक्र करते हुए इल्तिजा ने कहा कि उनकी मां कोई तमाशा नहीं खड़ा करना चाहती थीं. महबूबा ने कहा कि वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और चुनाव एजेंटों की हिरासत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना चाहती थीं. 'जब एक पूर्व मुख्यमंत्री को सड़कों पर उतरना पड़ता है, तो यह लोकतंत्र के बारे में क्या कहता है?'' उन्होंने सवाल किया.

इल्तिजा ने लगाए गंभीर आरोप

इल्तिजा ने कहा किर पीडीपी नेता ने आरोप लगाया कि मतदान से कुछ घंटे पहले पुलिस ने पीडीपी कार्यकर्ताओं और चुनाव एजेंटों को उठाया और फिर उन्हें आतंकवादियों के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) करार दिया. 1990 के दशक की तरह, पुलिस ने मतदान से एक रात पहले उन्हें हिरासत में लिया गया. केवल उन जगहों पर घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किए गए जो पीडीपी के पारंपरिक वोट बैंक था.

आपकी हिम्मत कैसे हुई?

इल्तिजा ने आगे कहा “फिर उन्हें ओजीडब्ल्यू करार दिया गया. हमारे लड़कों को बदनाम करने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?'' उन्होंने कहा, ''ये लड़के मतदाताओं को लामबंदी करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. वे लोकतंत्र का झंडा ऊंचा रखना चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें ओजीडब्ल्यू करार दे रहे हैं.”

केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

इल्तिजा ने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर प्रशासन के साथ मिलकर ''पीडीपी के पारंपरिक वोट बैंक रहे इलाकों में आतंक फैलाना चाहते थे, ताकि मतदान कम हो.” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने मतदान प्रतिशत पर लोगों को बधाई दी, लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने मतदान प्रतिशत कम रखने की कोशिश की.

..लोकतंत्र का जनाजा नहीं निकालने देंगे

इल्तिजा ने कहा कि सरकार दक्षिण कश्मीर में 'चुपके से धांधली' करना चाहती थी, क्योंकि उन्हें मुफ्ती का डर है. आप हमारे लड़कों को छूने की हिम्मत न करें. हम आपको लोकतंत्र का जनाजा नहीं निकालने देंगे.  गौरतलब है कि 25 मई जो अनंतनाग-राजौरी निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दिन महबूबा मुफ़्ती ने कई घंटों तक बिजभड़ा पुलिस स्टेशन के सामने धारण प्रदर्शन किया और पुलिस पर आरोप लगाया कि पीडीपी कार्यकर्ताओं और चुनाव एजेंटों को मतदान के दिन की रात हिरासत में लिया गया और उन्हें आतंकों के OGW बताया गया, महबूबा ने कई घंटों तक रास्ते पर बैठकर जमकर प्रशासन के ख़िलाफ़ धारणा दिया,  महबूबा की इसी विरोध प्रदर्शन के खिलाफ पुलिस ने महबूबा के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की थी.

Trending news