Nitin Gadkari: अगर भाजपा भी कांग्रेस जैसी गलतियां करती है तो... अपनी ही पार्टी को नितिन गडकरी की चेतावनी या संदेश?
Advertisement
trendingNow12333899

Nitin Gadkari: अगर भाजपा भी कांग्रेस जैसी गलतियां करती है तो... अपनी ही पार्टी को नितिन गडकरी की चेतावनी या संदेश?

BJP VS Congress: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गोवा में कहा कि भारतीय जनता पार्टी अलग तरह की पॉलिटिकल पार्टी रही है. यही कारण है कि उसने बार-बार मतदाताओं का विश्वास जीता है. उन्होंने अपनी पार्टी को अतीत में कांग्रेस द्वारा की गई गलतियों को दोहराने से बचने के लिए आगाह भी किया.

 Nitin Gadkari: अगर भाजपा भी कांग्रेस जैसी गलतियां करती है तो... अपनी ही पार्टी को नितिन गडकरी की चेतावनी या संदेश?

Nitin Gadkari In Goa: भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अलग तरह की पार्टी रही है और यही कारण है कि उसने बार-बार मतदाताओं का विश्वास जीता है. गोवा के तालेगाओ में शुक्रवार को भाजपा गोवा राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान नितिन गडकरी को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीपाद वाई नाइक ने सम्मानित किया. 

हम भी वही गलतियां करने लगे तो हमारे आने का क्या फायदा

इसके बाद अपने भाषण में नितिन गडकरी ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को अतीत में कांग्रेस द्वारा की गई गलतियों को दोहराने को लेकर आगाह किया. उन गलतियों के कारण ही कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा. लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा के अपने दम पर बहुमत हासिल करने में नाकाम रहने के एक महीने से अधिक समय बाद नितिन गडकरी ने कहा, "अगर हम वही करते रहेंगे जो कांग्रेस करती थी, तो उनके बाहर निकलने और हमारे सत्ता में आने का कोई फायदा नहीं है." 

गडकरी ने आडवाणी के 'पार्टी विद अ डिफरेंस' की दिलाई याद

पणजी के पास गोवा भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावड़े और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने अपने 40 मिनट लंबे भाषण में अपने राजनीतिक गुरु और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी का जिक्र किया. उन्होंने  कहा, "आडवाणीजी कहते थे कि हम एक अलग पार्टी हैं. हमें समझना होगा कि हम दूसरी पार्टियों से कितने अलग हैं." 

लोगों ने कांग्रेस की गलतियों के कारण ही भाजपा को चुना

नागपुर से लगातार तीसरी बार भाजपा के सांसद गडकरी ने कहा कि लोगों ने कांग्रेस की गलतियों के कारण भारतीय जनता पार्टी को चुना है. इसलिए हमारी पार्टी को भी वैसी ही गलतियां करने को लेकर हमेशा सावधान रहना होगा. उन्होंने कहा, "अगर हम भी वही गलतियां करते हैं, तो उनके बाहर निकलने और हमारे प्रवेश करने का कोई मतलब नहीं है. इसलिए, आने वाले दिनों में, पार्टी कार्यकर्ताओं को पता होना चाहिए कि राजनीति देश में सामाजिक और आर्थिक सुधार का महज एक साधन है." नितिन गडकरी ने जोर देते हुए कहा, "हमें भ्रष्टाचार मुक्त देश बनाना है तो इसके लिए हमारे पास एक ठोस योजना होनी चाहिए." 

'जो करेगा जात की बात, उसको पड़ेगी कसके लात'

महाराष्ट्र का जिक्र करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा,  "राज्य में जातीय आधार पर राजनीति करने का चलन है. मैंने इस प्रवृत्ति का पालन नहीं करने का फैसला किया है. मैंने लोगों से कहा है कि मैं जाति-आधारित राजनीति (जाट-पात) में शामिल नहीं होऊंगा. जो करेगा जात की बात, उसको पड़ेगी कसके लात (एक जोरदार किक). गडकरी ने कहा कि किसी व्यक्ति की पहचान उसके मूल्यों से होती है, न कि उसकी जाति से.

ये भी पढ़ें - 'ऐसे लोगों को मैं लात मार दूंगा...' आखिर किस पर भड़क गए नितिन गडकरी, मंच पर ही बोल दिया

महाराष्ट्र एमएलसी चुनाव में महायुति की बड़ी जीत

नितिन गडकरी का बयान उस दिन आया है जब महाराष्ट्र में भाजपा के नेतृत्व वाला महायुति गठबंधन जिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की राकांपा और भाजपा शामिल है, ने एमएलसी चुनाव में महत्वपूर्ण जीत हासिल करके लोकसभा चुनाव के निराशाजनक नतीजे से उबार लिया है. भाजपा ने इस चुनाव में दिवंगत वरिष्ठ नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे सहित पांच उम्मीदवार मैदान में उतारे और सभी ने जीत हासिल की. वहीं शिंदे शिवसेना और अजित पवार की राकांपा ने दो-दो उम्मीदवारों को नामांकित किया और सभी चार विजयी रहे.

ये भी पढ़ें - Mamata Banerjee: महाराष्ट्र चुनाव में उद्धव ठाकरे का प्रचार करने आएंगी ममता बनर्जी, मातोश्री में मुलाकात के बाद की घोषणा

गोवा विधानसभा चुनाव 2027 की तैयारी में जुटें कार्यकर्ता

तमाम मंचों पर साफगोई से अपनी बात रखने के लिए मशहूर भाजपा नेता नितिन गडकरी ने गोवा में भाजपा कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करने और संगठन को मजबूत करने में जुट जाएं ताकि 2027 के विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता बरकरार रखने में सक्षम हो सके. लोकसभा चुनाव में 240 सीटें जीतने वाल भाजपा ने गोवा की दो सीटों में एक सीट पर जीत हासिल की थी. दूसरी सीट कांग्रेस को मिली थी.

Trending news