Hindenburg Report: सरकार का अदानी-हिंडनबर्ग मामले से कोई लेना-देना नहीं, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान
Advertisement

Hindenburg Report: सरकार का अदानी-हिंडनबर्ग मामले से कोई लेना-देना नहीं, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

Adani-Hindenburg Saga: संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, सरकार का इससे (अदानी समूह के मुद्दे) कोई लेना-देना नहीं है. विपक्ष सदन को बाधित कर रहा है क्योंकि उसके पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है. 

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी (फाइल फोटो)

Hindenburg report in Parliament: अमेरिका स्थित रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के अदानी समूह के खिलाफ आरोपों को लेकर संसद के दोनों सदनों में जारी हंगामे के बीच संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने शुक्रवार को कहा कि सरकार का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है और विपक्ष इस मुद्दे को इसलिए उठा रहा है, क्योंकि उनके पास कोई दूसरा मुद्दा नहीं है. संसद में पत्रकारों से बात करते हुए, अदानी समूह के मुद्दे पर सरकार के रुख के बारे में पूछे जाने पर जोशी ने कहा कि सरकार का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है.

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं 

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, सरकार का इससे (अदानी समूह के मुद्दे) कोई लेना-देना नहीं है. विपक्ष सदन को बाधित कर रहा है क्योंकि उसके पास कोई अन्य मुद्दा नहीं है. इससे पहले, संसद के दोनों सदनों को दोपहर तक (लोकसभा दोपहर 2 बजे तक और राज्यसभा दोपहर 2:30 बजे तक) के लिए स्थगित कर दिया गया. कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने अदानी-हिंडनबर्ग मुद्दे पर सदन में जमकर शोर-शराबा किया था.

रेटिंग पर फिलहाल असर नहीं

अडानी ग्रुप के शेयर में भारी उठा-पटक के बीच पूरे समूह के ल‍िए राहत भरी खबर आई है. जी हां, फिच रेटिंग्स की तरफ से शुक्रवार को कहा गया क‍ि अडानी ग्रुप पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली 'शॉर्ट सेलर' की रिपोर्ट के बाद ग्रुप की कंपनियों और उनकी स‍िक्‍योर‍िटी की रेट‍िंग पर फ‍िलहाल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. आपको बताते चलें कि अमेरिकन फाइनेंशियल रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाले ग्रुप पर 'खुले तौर पर शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी' में शामिल होने का आरोप लगाया है.

(इनपुट: न्यूज एजेंसी आईएएनएस के साथ)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news