Haldwani: हल्द्वानी को सुलगाने वाले सलाखों के पीछे, भीड़ को उकसाने की साजिश का सपा नेताओं से कनेक्शन!
Advertisement

Haldwani: हल्द्वानी को सुलगाने वाले सलाखों के पीछे, भीड़ को उकसाने की साजिश का सपा नेताओं से कनेक्शन!

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी को सुलगाने की साजिश के पीछे सपा नेताओं का कनेक्शन सामने आया है. पुलिस ने चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन चारों के खिलाफ पुलिस को भीड़ को उकसाने और हिंसा की साजिश रचने के सबूत भी मिले हैं.

Haldwani: हल्द्वानी को सुलगाने वाले सलाखों के पीछे, भीड़ को उकसाने की साजिश का सपा नेताओं से कनेक्शन!

Haldwani Violence: उत्तराखंड के हल्द्वानी को सुलगाने की साजिश के पीछे सपा नेताओं का कनेक्शन सामने आया है. पुलिस ने चार और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन चारों के खिलाफ पुलिस को भीड़ को उकसाने और हिंसा की साजिश रचने के सबूत भी मिले हैं. मामले में अब तक कुल 9 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

सपा नेताओं पर गंभीर आरोप!

हल्द्वानी के बनभूलपुरा आगजनी और पथराव मामले में पुलिस ने आज शनिवार को 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों का नाम मेहबूब आलम, जीशान परवेज ,अरशद अयूब और जावेद सिद्दिकी है. इन चारों आरोपियों में से सपा नेता अरशद अयूब, पार्षद जीशान परवेज और सपा नेता जावेद सिद्दिकी के खिलाफ भीड़ को उकसाने और षड्यंत्र के सबूत भी मिले हैं.

बनभूलपुरा में कर्फ्यू जारी

हिंसा के बाद हल्द्वानी में अब भी तनावपूर्ण शांति है. शनिवार को उत्तराखंड में हिंसा प्रभावित हल्द्वानी के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया. बनभूलपुरा इलाके में कर्फ्यू जारी रहेगा, जहां बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी. पुलिस ने कहा कि हिंसा प्रभावित हल्द्वानी में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित हैं. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार की हिंसा में छह दंगाई मारे गए थे.

मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

याद दिला दें कि गुरुवार को अवैध मदरसे को तोड़े जाने को लेकर भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी. हिंसा की घटनाओं की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच 15 दिन के भीतर पूरी करने का निर्देश दिया गया है. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि कुमाऊं के आयुक्त दीपक रावत मजिस्ट्रेट जांच करेंगे और 15 दिन के भीतर सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे.

अस्पताल और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी

नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने शनिवार को कर्फ्यू बनभूलपुरा तक सीमित करने का आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू अब समूचे बनभूलपुरा क्षेत्र तक सीमित रहेगा. जिसमें आर्मी छावनी (वर्कशॉप लाइन समेत)-तिकोनिया-तीनपानी और गौलापार बाईपास की परिधि का क्षेत्र शामिल है. इसमें कहा गया है कि नैनीताल-बरेली मोटर रोड पर वाहनों की आवाजाही और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों पर कोई पाबंदी नहीं रहेगी. इन इलाकों में केवल अस्पताल और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी, जहां कर्फ्यू लागू है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news