Gujarat Elections: केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, नौकरी और मोहल्ला क्लीनिक को लेकर किया ये ऐलान
Advertisement
trendingNow11385967

Gujarat Elections: केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, नौकरी और मोहल्ला क्लीनिक को लेकर किया ये ऐलान

Arvind Kejriwal in Gujarat:  आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता जनता के पैसे का गबन कर रहे हैं, लेकिन अगर आप सत्ता में आती है, तो एक-एक पैसा वसूल किया जाएगा.

Gujarat Elections: केजरीवाल ने लगाई वादों की झड़ी, नौकरी और मोहल्ला क्लीनिक को लेकर किया ये ऐलान

AAP Campaign In Gujarat: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आजकल पूरी तरीके से मिशन गुजरात पर जुटे हुए हैं. उन्होंने शनिवार को वादा किया कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो गुजरात में 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी और 20,000 मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे.

दाहोद शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, आप संयोजक ने राज्यों के 18,000 गांवों में 20,000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया. उन्होंने राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राज्य का वार्षिक बजट 2,50,000 करोड़ रुपये है और फिर भी, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र बहुत खराब स्थिति में हैं.

बीजेपी नेता जनता के पैसे का गबन कर रहे हैं
केजरीवाल ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता जनता के पैसे का गबन कर रहे हैं, लेकिन अगर आप सत्ता में आती है, तो एक-एक पैसा वसूल किया जाएगा और इसका इस्तेमाल अच्छे स्कूलों, अस्पतालों और सड़कों के निर्माण के लिए किया जाएगा.

दिल्ली में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया
गुजरात में बेरोजगारी का जिक्र करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने दिल्ली में 12 लाख लोगों को रोजगार दिया है, जबकि पंजाब में छह महीने में आप सरकार ने 20,000 लोगों को रोजगार दिया है.

‘10 लाख नई नौकरियां पैदा करेंगे‘
केजरीवाल ने दावा किया, अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है तो 10 लाख नई नौकरियां पैदा करेंगे यानी 10 लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. 'हिंदू कार्ड' खेलते हुए केजरीवाल ने गुजरात से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने का वादा किया ताकि राम मंदिर जाने का इच्छुक कोई भी व्यक्ति सरकार के खर्च पर यात्रा कर सके.

किसानों के लिए, उन्होंने एमएसपी पर पांच फसलों गेहूं, चावल, चना, कपास और मूंगफली की खरीद का वादा किया. केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे थे.

केजरीवाल ने अपने कैबिनेट मंत्री की शपथ पर टिप्पणी करने से परहेज किया, जिसमें कथित तौर पर एक धार्मिक कार्यक्रम में हिंदू देवताओं की निंदा की गई थी. तिरंगा यात्रा के लिए वडोदरा पहुंचने से पहले, आप और भाजपा समर्थकों के बीच तनाव देखा गया, दोनों पक्षों के बीच गरमागरम बहस हुई और बहुत कोशिश के बाद पुलिस दोनों पक्षों के समर्थकों को तितर-बितर करने में सफल रही.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news