Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? गुजरात में किस पार्टी को पसंद करते हैं किसान
Advertisement
trendingNow11398225

Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? गुजरात में किस पार्टी को पसंद करते हैं किसान

Gujarat Vishan Sabha Chunav: गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान होने की संभावना है और इसको लेकर Zee News की टीम ने मोरबी जिले (Morbi District) में किसानों से बात की और चुनाव को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश की.

Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? गुजरात में किस पार्टी को पसंद करते हैं किसान

Gujarat Assembly Election Ground Report: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द होने की संभावना है, लेकिन उसके पहले ही गांव-गांव तक चुनाव की चर्चा तेज हो गई है. Zee News भी अपनी चुनाव यात्रा के दौरान गुजरात के मोरबी जिले (Morbi District) के सदुलका गांव में पहुंचा, जहां हमारी टीम की मुलाकात गांव के किसानों से हुई, जो खेत में बैठकर राजनीति पर ही चर्चा कर रहे थे.

मौजूदा सरकार ने किसानों के लिए किया कितना काम?

गुजरात के किसान आखिर चुनाव को लेकर क्या राय रखते हैं? Zee News की टीम ने ने मोरबी के किसानों से जानना चाहा. गांव के 2 लोग खेत में ही एक पेड़ पर झूला डाल कर बैठे थे, तो हमने उनसे किसानों की मुश्किलों को लेकर बात की तो इन किसानों का कहना था कि मौजूदा सरकार ने किसानों पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया है. हालांकि, उन्हें उम्मीद है कि आने वाली सरकार ध्यान देगी और किसानों के लिए काम करेगी.

कौन सी पार्टी है किसानों की पहली पसंद?

Zee News की टीम ने किसानों से जानना चाहा कि आगामी चुनाव में उनकी पसंद की पार्टी कौन सी है? इस पर उनका जवाब था बीजेपी. लाजमी है कि हमारा अगला सवाल यह था कि आखिरकार जब मौजूदा सरकार ने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया तो आप बीजेपी को वोट क्यों देना चाहते हैं? इस पर किसानों का कहना था कि क्योंकि बीजेपी अच्छा काम कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में किसानों पर भी ध्यान देगी.

बीजेपी और आप की बीच कांग्रेस झूल रही है: किसान

झूले पर बैठे दूसरे किसान का कहना था कि उनकी पहली पसंद बीजेपी है, जबकि दूसरी पसंद आम आदमी पार्टी (AAP) है. वहीं, उन्होंने कांग्रेस (Congess) को एक लटकते हुए झूले जैसा बताया. गांव के अन्य किसान ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) का ही समर्थन किया.

मोरबी के मुस्लिम किसान किस पार्टी के साथ?

किसानों के बीच मौजूद एक मुस्लिम किसान से भी Zee News की टीम ने बात की तो उनका कहना था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अच्छा काम कर रही है. हमें बीजेपी से डर नहीं है, इसलिए हम समर्थन कर रहे हैं. हालांकि, इस गांव के लोग भले ही बीजेपी का समर्थन कर रहे हो, लेकिन हमें नतीजों का इंतजार करना होगा. तभी पता चलेगा कि बीजेपी सत्ता स्थापित करती है या फिर गुजरात में कोई बदलाव दिखेगा.
(इनपुट- अश्विनी कुमार बबलूनाथ पांडे)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news