Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? किसे वोट देंगे युवा, जानें पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स का मूड
Advertisement
trendingNow11401398

Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? किसे वोट देंगे युवा, जानें पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स का मूड

Gujarat Vishan Sabha Chunav: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले Zee News की टीम ने राजकोट के मारवाड़ी यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात की और चुनाव को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश की.

Gujarat Election: BJP, AAP या कांग्रेस? किसे वोट देंगे युवा, जानें पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स का मूड

Gujarat Assembly Election Ground Report: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा तेज हो गई है और जल्द ही तारीखों का ऐलान किया जा सकता है. इस बीच यह सवाल सामने आ रहा है कि गुजरात का यूथ वोटर या पहली बार मतदान करने वाले युवा चुनाव के बारे में क्या सोचते हैं. इसको लेकर Zee News की टीम ने राजकोट के मारवाड़ी यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात की और चुनाव को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश की.

कौन है युवा वोटर्स की पहली पसंद?

राजकोट के मारवाड़ी यूनिवर्सिटी (Marwadi University) में Zee News की टीम की मुलाकात अलग-अलग सब्जेक्ट की पढ़ाई करने वाले छात्रों से हुई. इन छात्रों से जब हमारी टीम ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) को लेकर बातचीत की और जानना चाहा कि चुनाव में इनकी पसंद कौन है?

पहली बार मतदान करने वाले युवा किसे देंगे वोट?

मारवाड़ी यूनिवर्सिटी (Marwadi University) के ज्यादातर स्टूडेंट्स का मानना है कि बीजेपी गुजरात और देश में विकास का काम कर रही है. ऐसे में आगामी चुनाव में बीजेपी को जीतकर सत्ता में आना चाहिए. सभी युवा पहली बार वोटिंग करने वाले हैं और ऐसे में इनकी राय बेहद महत्वपूर्ण है. कुछ स्टूडेंट्स का मानना है कि जो अच्छा करें उसकी ही जीत होनी चाहिए.

केजरीवाल की मुफ्त योजनाओं पर क्या है युवाओं की राय?

आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की मुफ्त योजनाओं के मुद्दे को छात्रों ने बातचीत के दौरान ज्यादा अहमियत नहीं दी. हालांकि, छात्र अरविंद केजरीवाल की राजनीति को सिरे से नकारते भी नहीं दिखे, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह सभी चाहते हैं कि बीजेपी सत्ता में आए. जबकि, कांग्रेस को लेकर किसी भी स्टूडेंट में उम्मीद नहीं दिखाई दी.
(इनपुट- अश्विनी कुमार बबलूनाथ पांडे)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news