Gujarat Election 2022: जिस बूथ पर PM मोदी वोट डालते हैं, वहां पर कैसी है BJP की तैयारी?
Advertisement
trendingNow11432519

Gujarat Election 2022: जिस बूथ पर PM मोदी वोट डालते हैं, वहां पर कैसी है BJP की तैयारी?

PM Modi Polling Booth: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद के साबरमती विधानसभा (Sabarmati Assembly) के जिस पोलिंग बूथ पर वोट डालते हैं, उसके लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खास तैयारी की है.

Gujarat Election 2022: जिस बूथ पर PM मोदी वोट डालते हैं, वहां पर कैसी है BJP की तैयारी?

Gujarat Assembly Election Ground Report: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में चुनाव का बिगुल बज चुका है और चुनाव आयोग (ECI) ने तारीखों की घोषणा कर दी है. तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है और वोटर्स को लुभाने में लग गई हैं. इस बीच Zee News ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उस बूथ अध्यक्ष से बात की, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वोट डालते हैं.

बूथ संख्या 117 पर वोट डालते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का पोलिंग बूथ अहमदाबाद के साबरमती विधानसभा (Sabarmati Assembly) के निशान स्कूल में है और पीएम मोदी बूथ संख्या 117 पर वोट डालते हैं. इस बूथ की जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आशीष पटेल (Ashish Patel) को दी है, जो बूथ संख्या 117 के वोटर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगे हैं.

कंप्यूटर इंजीनियर हैं आशीष पटेल

अहमदाबाद (Ahmedabad) के साबरमती विधानसभा के बूथ संख्या 117 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आशीष पटेल (Ashish Patel) अध्यक्ष बनाया है, जो पेशे से एक कंप्यूटर इंजीनियर हैं. आशीष आधा समय अपने काम पर ध्यान देते हैं और आधा समय बूथ मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

पीएम मोदी के बूथ पर कैसी है बीजेपी की तैयारी?

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जिस पोलिंग बूथ पर मतदान करते हैं वो अहमदाबाद के साबरमती विधानसभा के निशान स्कूल में है. बूथ संख्या 117 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने खास तैयारी की है और इस पर 90 प्रतिशत से ज्यादा मतदान की तैयारी में जुटी है.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान

बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों (Gujarat Assembly Election Dates) का ऐलान कर दिया है. गुजरात में दो चरण में मतदान होगा और पहले चरण में 89 विधानसभा सीटों पर 1 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. गुजरात की सभी 182 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news