Gujarat Election: कांग्रेस, आम आदमी पार्टी या फिर ओवैसी, गुजरात चुनाव में मुस्लिमों की पसंद कौन?
Advertisement

Gujarat Election: कांग्रेस, आम आदमी पार्टी या फिर ओवैसी, गुजरात चुनाव में मुस्लिमों की पसंद कौन?

Gujarat Vishan Sabha Chunav: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर Zee News की टीम ने अहमदाबाद के जुहापुरा (Juhapura) के मुस्लिम वोटर्स से बात की और चुनाव को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश की.

Gujarat Election: कांग्रेस, आम आदमी पार्टी या फिर ओवैसी, गुजरात चुनाव में मुस्लिमों की पसंद कौन?

Gujarat Assembly Election Ground Report: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां वोटर्स को अपनी तरफ करने के लिए जोर आजमाइश कर रही हैं. इस बीच यह सवाल सामने आ रहा है कि गुजरात के मुस्लिम वोटर्स किस पार्टी के साथ हैं और चुनाव के बारे में वे क्या सोचते हैं. इसको लेकर Zee News की टीम अहमदाबाद (Ahmedabad) के सबसे बड़े मुस्लिम इलाके जुहापुरा (Juhapura) पहुंची और उनसे बातकर चुनाव को लेकर उनकी राय जानने की कोशिश की.

गुजरात में कौन है मुस्लिम वोटर्स की पसंद?

जुहापुरा (Juhapura) अहमदाबाद (Ahmedabad) का सबसे बड़ा मुस्लिम इलाका है और यहां के कुछ लोगों का कहना है कि वो कांग्रेस (Congress) के साथ जाएंगे तो कुछ आम आदमी पार्टी (AAP) को मौका देना चाहते हैं. वहीं कुछ मुस्लिम ऐसे भी मिले, जिन्हें मोदी (PM Modi) का कामकाज अच्छा लगा. ओवैसी के नाम की ज्यादा चर्चा नहीं दिखाई दी.

बीजेपी सरकार के कामकाज पर मुस्लिमों की राय?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक बार फिर गुजरात की सत्ता पर कब्जा जमाने के इरादे से चुनावी मैदान में है और अपनी विकास योजनाओं की बदौलत वोटर्स को अपनी तरफ आकर्षित करना चाहती है. जुहापुरा में कुछ मुस्लिम वोटर्स बीजेपी सरकार के कामकाज से संतुष्ट दिखाई दिए और भाजपा को वोट करने की बात कही.

कांग्रेस को जिंदा रखना चाहते हैं मुस्लिम वोटर्स

बातचीत के दौरान कुछ मुस्लिम वोटर्स (Muslim Voters) ने परिवर्तन की बात की. एक व्यक्ति ने कहा कि हम वोट तो कांग्रेस (Congress) को करेंगे, लेकिन हम जानते हैं कि बीजेपी (BJP) ही सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि हमें कांग्रेस को जिंदा रखना है, इसलिए हम उनके साथ जाएंगे.

मुस्लिमों की पसंद बनती दिख रही आप

आम आदमी पार्टी (AAP) मुस्लिमों की पसंद बनती दिख रही है. कुछ लोगों ने कहा कि हम कई सालों से कांग्रेस का साथ देते आ रहे हैं, लेकिन अब नहीं. इस बार अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ जाकर देखेंगे. कुछ लोगों ने उम्मीद जताई कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में मुफ्त बिजली दी है और यहां भी मुफ्त बिजली मिलेगी.

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में मतदान

बता दें कि निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के तारीखों (Gujarat Assembly Election Dates) का ऐलान कर दिया है और राज्य में दो चरण में मतदान होगा. गुजरात में पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. गुजरात की सभी 182 सीटों पर एक साथ मतों की गणना 8 दिसंबर को की जाएगी. चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात में 4.91 करोड़ मतदाता हैं, इनमें से 4.61 लाख नए वोटर हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news