President Election: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गिरिराज सिंह ने उठाए विपक्ष पर सवाल, कहा- आप आदिवासी विरोधी क्यों हैं?
Advertisement
trendingNow11228804

President Election: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गिरिराज सिंह ने उठाए विपक्ष पर सवाल, कहा- आप आदिवासी विरोधी क्यों हैं?

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की ओर से उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कई सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सिर्फ एक खानदान में पैदा हुआ व्यक्ति राजनीति के शिखर पर नहीं रह सकता.

President Election: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर गिरिराज सिंह ने उठाए विपक्ष पर सवाल, कहा- आप आदिवासी विरोधी क्यों हैं?

President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की ओर से यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बनाया गया है. विपक्ष के उम्मीदवार को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि विपक्ष बताए कि वो आदिवासी विरोधी क्यों हैं? यह लोकतंत्र है इसमें सिर्फ एक खानदान में पैदा हुआ व्यक्ति राजनीति के शिखर पर नहीं रह सकता.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा को उतारने को लेकर विपक्ष पर सवाल खड़ा किया है. Zee news को दिए इंटरव्यू में गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने लोकतंत्र के सबसे बड़े पद पर रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाया था, जो एक दलित समाज से आते हैं. अब द्रोपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है, जो एक आदिवासी जनजाति समाज से आती हैं.

'एक खानदान राजनीति के शिखर पर नहीं रह सकता'

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'यह गर्व की बात है. देश के निचले पायदान पर रहने वालों के लिए यह प्रेरणा का विषय होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किस ढंग से उनको सम्मान देने का काम किया है. यह लोकतंत्र है इसमें सिर्फ एक खानदान में पैदा हुआ व्यक्ति राजनीति के शिखर पर नहीं रह सकता.

विपक्ष के सामने खड़े किए ये सवाल

विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा है कि क्या आप जनजाति का अपमान कर रहे हो? क्या आप अनुसूचित जनजाति का अपमान कर रहे हो? विपक्ष यह बताएं कि आप जनजाति समाज का विरोध क्यों कर रहे हैं? मैं विपक्ष से पूछना चाहता हूं कि क्या आप जनजाति उम्मीदवार को एकमत होकर समर्थन नहीं दे सकते क्या?  75 साल में उनका अधिकार नहीं है यह विपक्ष को बताना पड़ेगा कि आप जनजाति के विरोधी क्यों हैं?

NDA और विपक्षी दलों ने तय किए उम्मीदवार

गौरतलब है कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सहित कई प्रमुख विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को अपना उम्मीदवार चुना है. राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए राकांपा प्रमुख शरद पवार द्वारा बुलाई गई बैठक के लिए विपक्षी दलों के नेता संसद भवन परिसर में स्थित संसदीय सौध में एकत्र हुए और बैठक में सिन्हा के नाम पर सर्वसम्मति बनी. वहीं बीजेपी और उसके सहयोगी दलों (NDA) की तरफ से द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को चुनाव होने हैं और परिणाम 21 जुलाई को आएगा.

LIVE TV

Trending news