G20 को लेकर जारी हुआ आदेश, इस जगह रहने वाले लोग सावधान.. बंद रखें घर की खिड़कियां
Advertisement
trendingNow11840076

G20 को लेकर जारी हुआ आदेश, इस जगह रहने वाले लोग सावधान.. बंद रखें घर की खिड़कियां

Hindon airport: हिंडन एयरपोर्ट के आसपास के मकानों को नोटिस दिए जाने शुरू कर दिए गए हैं. बुधवार को आठ मकानों को नोटिस दिए गए. कहा गया कि यदि लोग छह सितंबर तक अपने मकानों की खिड़कियों को बंद नहीं करते हैं तो जीडीए की कार्रवाई की जाएगी.

G20 को लेकर जारी हुआ आदेश, इस जगह रहने वाले लोग सावधान.. बंद रखें घर की खिड़कियां

G20 Summit In India: एक तरफ जहां G20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है तो वहीं इसी कड़ी में अब G20 को लेकर हिंडन एयरपोर्ट से जुड़ा हुआ एक आदेश जारी हुआ है. हुआ यह है कि हिंडन एयरपोर्ट के आसपास रहने वालों को नोटिस जारी किया गया है. जिसमें बताया गया है कि हिंडन एयरपोर्ट के पास बहुमंजिला मकानों की खिड़कियां बंद रखी जाएंगी. बताया गया कि खिड़कियों से विदेशी मेहमानों की सुरक्षा को खतरा है.

सुरक्षा के लिहाज से 
दरअसल, G20 शिखर सम्मेलन को लेकर लंबे समय से तैयारियां जोरों पर हैं. इसी कड़ी में गाजियाबाद डेवलवमेंट अथॉरिटी ने यह आदेश दिया है. बताया गया कि एयरपोर्ट के आसपास कई कॉलोनियां हैं और बड़ी संख्या में बहुमंजिला मकान हैं. इन मकानों की खिड़कियां एयरपोर्ट की ओर खुली हैं. कुछ लोगों ने रोशनदान बना रखे हैं. खिड़कियों में शीशे लगे हैं, उनके पीछे कुछ दिखाई नहीं देता है. इन पर सुरक्षा के लिहाज से नजर रखना मुश्किल है.

मकानों पर पैनी नजर
यह भी कहा गया कि मकानों की छतों पर नजर रखी जा सकती है. जी-20 सम्मेलन के दौरान जब विदेश से लोग आने शुरू हो जाएंगे तो सुरक्षाकर्मियों की इन मकानों पर पैनी नजर रहेगी. इतना ही नहीं लोगों से कहा गया कि 6 से 11 सितंबर तक अपने मकानों की छत पर न चढ़ें. जीडीए वीसी राकेश सिंह के आदेश पर एयरपोर्ट के आसपास के मकानों को नोटिस दिए जाने शुरू कर दिए गए हैं. बुधवार को आठ मकानों को नोटिस दिए गए. 

जीडीए की कार्रवाई की जाएगी
कहा गया कि यदि लोग छह सितंबर तक अपने मकानों की खिड़कियों को बंद नहीं करते हैं तो जीडीए की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 9 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. इसमें भाग लेने के लिए विदेशी मेहमानों का जमावड़ा दिल्ली में होगा. राजधानी में तीन दिनों की छुट्टियां रहेंगी. सम्मेलन के चलते 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश भी है. शहर के सभी स्कूल, साथ ही दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम (MCD) के कार्यालय अब तीन दिन तक बंद रहेंगे. (इनपुट-एजेंसी)

Trending news