Delhi Fire: दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट जल कर हुआ राख!
topStories1hindi1456426

Delhi Fire: दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट जल कर हुआ राख!

Bhagirath Palace Fire: पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में भीषण आग लग गई. ये आग भागीरथ पैलेस (Bhagirath Palace) के इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में लगी है. इस पूरे मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक सामान का खरीद बिक्री होती है. भीषण आग आग की वीडियो यहां देखें.  

Delhi Fire: दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में लगी भीषण आग, इलेक्ट्रॉनिक मार्केट जल कर हुआ राख!

Chandni chowk electronic market: पुरानी दिल्‍ली के चांदनी चौक इलाके में भयंकर आग लग गई. ये आग यहां के भागीरथ पैलेस में लगी है. आग लगने की खबर मिलने के बाद ही वहां दमकल की 18 से 20 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को बुझाने का काम अभी भी जारी है. इस इलाके में इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है, इसलिए आग लगने से बड़े स्‍तर पर आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. इस घटना की सूचना के बाद ही इस इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आग इतनी भयंकर थी कि वहां पर धुएं के गुबार देखे जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रॉनिक मार्केट होने की वजह से देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली. दूर से ही पूरे इलाके में आग की लपटें दिखाई दे रही है. इस मार्केट में संकरी गलियां होने की वजह से फायर ब्रिगेड की टीमों को वहां जाने में दिक्‍कत का सामना करना पड़ा है.   

आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी

चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में भयंकर आग लग गई. ये घटना गुरुवार, 24 नवंबर रात 9.30 बजे के आसपास की बताई जा रही है. इस आग ने लगभग 20 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है. आग के वीडियो से ही समझा जा सकता है कि ये लपटें कितनी भयंकर और भयावह है. आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 18 से 20 गाड़ियां जा चुकी है. ये मार्केट काफी पुरानाा है, इसी वजह से यहा की गलियां भी काफी संकरी है. इस कारण से दमकल कर्मियों को भी वहां तक पहुंचने में काफी दिक्‍कत हुई.

फायर सेफ्टी पर उठ रहे हैं सवाल 

दिल्ली में कुछ दिनों के अंतराल पर ही आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं, जिस वजह से यहां की फायर सेफ्टी पर सवाल उठने लगे हैं. कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रीय राजधानी के नरेला क्षेत्र में जूते बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगी थी. जिसके बाद वहां 8 दमकल गाड़ियों को तुरंत भेजा गया. इससे पहले दिल्ली के नरेला में कुछ माह पहले प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगी गई थी. यहां प्लास्टिक के दाने बनाए जाते हैं. यहां भी आग इतनी भीषण थी कि फायर बिग्रेड की 27 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए गई थीं. इस तरह आग लगने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया था.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi

 

Trending news