Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव जीतने के लिए BJP क्या कर रही? महबूबा ने 'इंजीनियर' के साथ NC को भी लपेटा
Advertisement
trendingNow12421752

Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव जीतने के लिए BJP क्या कर रही? महबूबा ने 'इंजीनियर' के साथ NC को भी लपेटा

जम्मू-कश्मीर चुनाव (Jammu Kashmir Election 2024) को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज और तीखा हो गया है. नेशनल कांफ्रेस (NC) के बाद पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बीजेपी पर सत्ता हथियाने के लिए पैंतरेबाजी करने का आरोप लगाया है.

Jammu Kashmir Election 2024: चुनाव जीतने के लिए BJP क्या कर रही? महबूबा ने 'इंजीनियर' के साथ NC को भी लपेटा

सैयद खालिद हुसैन (श्रीनगर): जम्मू-कश्मीर चुनाव (Jammu Kashmir Election 2024) को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज और तीखा हो गया है. नेशनल कांफ्रेस (NC) के बाद पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने बीजेपी पर सत्ता हथियाने के लिए पैंतरेबाजी करने का आरोप लगाया है. महबूबा ने कहा कि BJP हर हाल में अपनी सरकार बनाने के लिए पूरी ताकत से जुटी है. इस कड़ी में उसने पर्दे के पीछे अपनी B टीम तैयार कर ली है. महबूबा ने कहा, 'इंजीनियर रशीद' की पार्टी (AIP) केंद्र सरकार की नई प्रॉक्सी पार्टी है. 

PDP से डरती है BJP: महबूबा मुफ्ती

महबूबा ने कहा, 'भाजपा, पीडीपी से डरती है क्योंकि उन्हें पता है कि अगर पीडीपी सत्ता में आई तो वे दिल्ली के हुक्म नहीं मानेगी.' पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि एआईपी, केंद्र सरकार की नई प्रॉक्सी पार्टी है. सवाल ये है कि जेल में रहने के बावजूद (इंजीनियर रशीद) उनकी पार्टी को हर जगह से चुनाव लड़ने के लिए कहां से संसाधन मुहैया कराए जा रहे हैं और उनके लिए फंड कहां से आ रहा है. 

'गुंडई कर रही AIP'

अनंतनाग में मीडिया से बात करते हुए मुफ्ती ने कहा, 'कल हमारे उम्मीदवार को AIP कार्यकर्ताओं ने शोपियां के बलपोरा में लाठियों से पीटा, उनकी हालत गंभीर है. वो श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. पसलियां टूट गई हैं, सिर पर चोटें हैं. नाक से खून बह रहा था, अब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है.'

महबूबा ने कहा, 'मुफ्ती साहब को पार्टी बनाने में 50 साल लग गए लेकिन अभी भी हमारे पास ऐसे संसाधन नहीं हैं, कि हम हर जगह चुनाव लड़ सकें. दूसरी ओर एक शख्स जेल में है, वो संसद का चुनाव लड़ता है, चलो ये अच्छी बात है लेकिन उनकी पार्टी के पीछे कौन है? जो उन्हें हर जगह से लोगों को लाने में मदद करता है. इनको पैसा और फंड कहां से आता है? और उन्हें इस तरह का हमला करने की हिम्मत कहां से मिलती है'? 

ये भी पढ़ें- 'अमित शाह से नहीं डरते, एक दिन जम्मू कश्मीर को...', शेख की जयंती पर NC ने खोले सियासी पत्ते

मुफ़्ती ने आरोप लगाया पीडीपी को हर जगह निशाना बनाया जा रहा है. मैं मोदी सरकार से कहना चाहती हूं कि अगर आप इंजीनियर रशीद की पार्टी को प्रॉक्सी पार्टी बनाते हैं क्योंकि पिछली सभी पार्टियां फेल हो गई हैं. आप इंजीनियर रशीद की पार्टी को आगे ला रहे हैं, उनकी हर तरह से मदद कर रहे हैं तो बाकी सभी पार्टियों से कहिए कि वे चुनाव न लड़ें. ये कैसी गुंडागर्दी है?

जनता से अपील

महबूबा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो प्रॉक्सी पार्टियों के जाल में न फंसें. PDP कश्मीरी लोगों के लिए खड़ी है. 2019 में जो हुआ उसके लिए लड़ रही है. जब पत्थरबाजी चरम पर थी, तब मैं भाजपा के साथ थी, फिर भी मैंने 12000 FIR रद्द की. लेकिन जब उमर अब्दुल्ला भाजपा सरकार में मंत्री थे, तो उन्होंने यहां 'पोटा' लगाया था. मैंने उनके साथ रहकर भी पीडीपी का एजेंडा चलाया.

NC पर निशाना

नेशनल कांफ्रेंस पर हमलावर होते हुए महबूबा ने कहा- 'वे (NC) सिद्धांतों पर नहीं टिकते है. 1987 में उन्होंने चुनाव में धांधली की और फिर सरकार बनाने के लिए कश्मीर में खून-खराबा देखा. आज भी वे सरकार बनाने के लिए हर हद तक जा सकते हैं.'

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव: गोहाना में भाजपा का मोये मोये, यहां मलिक ही 'नंबरदार', 14 चुनाव और स्कोर रहा 0

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news