Inverter Bulb: गर्मियों में लाइट जाने की टेंशन खत्म, बिना बिजली घर को रोशन रखेगा ये बल्ब!
Advertisement
trendingNow11663707

Inverter Bulb: गर्मियों में लाइट जाने की टेंशन खत्म, बिना बिजली घर को रोशन रखेगा ये बल्ब!

Inverter Led Bulb Price: गर्मियों में रात के समय बार-बार लाइट कटने की वजह से घर में अंधेरा हो जाता है. अगर आप भी लाइट कटने की समस्या से परेशान हैं तो यहां पर एक यूनिक बल्ब के बारे में बताया जा रहा है  जो लाइट करने के बाद भी घर में रोशनी रखेगा.

प्रतीकात्मक चित्र

Rechargeable Led Bulb: गर्मी के मौसम में लाइट जाने की समस्या आम हो चुकी है. ऐसे में रात के समय घर में अंधेरा छा जाता है जिसकी वजह से परेशानी होती है. अगर आपके घर में इंवर्टर नहीं है तो मार्केट में ऐसा यूनिक बल्ब आ गया है जो बिजली जाने के बाद भी घर को रोशन रखेगा. इस बल्ब को घर में लगाने के बाद आपको अंधेरे का खौफ नहीं होगा. यह रिचार्जेबल बल्ब कई कंपनियों में मिल जाता है. लाइट रहने पर यह खुद ही चार्ज हो जाता है और फुल चार्ज होने के बाद 3 से 5 घंटे तक चल जाता है. इसे आप ऑनलाइन ऑर्डर भी कर सकते हैं. अमेजॉन-फ्लिपकार्ट या अन्य ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म से आसानी इसे खरीदा जा सकता है.

कैसे करता है काम?

जबरदस्त टेक्नोलॉजी वाला ये रिचार्जेबल बल्ब एक इनवर्टर की तरह काम करता है जो लाइट रहने पर खुद को चार्ज करता है और लाइट कटने पर घर को रोशन करता है. इसकी कीमत करीब 300 रुपये से लेकर 1000 तक हो सकती है. हालांकि इसकी कीमत ब्रांड पर अधिक निर्भर करती है. इस डिवाइस की खास बात यह है कि इसमें आपको ओवरचार्जिंग प्रोटेक्शन भी दिया गया है और इसकी बैटरी भी बल्ब के अंदर ही इनबिल्ट होती है. 

ऐसे समझे कीमत

मार्केट में Halonix Rechargeable Emergency Inverter Led Bulb (9W) आपको करीब 998 रुपये में मिल जाता है. वहीं कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसे आप डिस्काउंट के साथ भी खरीद सकते हैं जो आपको 552 रुपये तक पड़ेगा. 10W का Sturlite Inverter Bulb आपको आमतौर पर 880 रुपये में मिल सकता है, वहीं डिस्काउंट के साथ इसे 515 रुपये में भी खरीद सकते हैं. एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह आपको 4 घंटे की जबरदस्त बैकअप देता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news