Election Result 2022: 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का क्या हाल, जानिए कौन जीत रहा और कौन हार रहा
Advertisement

Election Result 2022: 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों का क्या हाल, जानिए कौन जीत रहा और कौन हार रहा

Election Result 2022: विधानसभा चुनावों के रुझान दिलचस्‍प रूख लेने लगे हैं. ओपिनियन पोल्‍स के मुताबिक यूपी में बीजेपी को बहुमत मिल रहा है. लेकिन 2 राज्‍यों में सीएम ही अपनी-अपनी सीटों पर पिछड़ रहे हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: Election Result 2022: 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी है. इन चुनावों में केंद्र में स्‍थापति बीजेपी सरकार की साख दांव पर लगी है. वहीं गोवा और पंजाब में तो मुख्‍यमंत्री ही चुनाव हारते नजर आ रहे हैं. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को छोड़ दें तो 2 राज्‍यों के सीएम अपनी-अपनी सीट पर पिछड़ रहे हैं. 

  1. यूपी चुनावी रुझानों में बीजेपी को बहुमत 
  2. योगी चल रहे आगे 
  3. चन्‍नी और सावंत पिछड़े 

चन्‍नी दोनों सीटों से पीछे 

गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ रहे सीएम योगी आदित्‍यनाथ को छोड़ दें तो बाकी चारों राज्‍यों पंजाब, उत्‍तराखंड, मणिपुर और गोवा के सीएम अपनी-अपनी सीटों पर पिछड़ रहे हैं. पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी 2 सीटों भदौड़ी और चमकौर साहिब सीट से मैदान में हैं और दोनों ही सीटों पर पीछे चल रहे हैं. चमकौर साहिब सीट पर आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार चरणजीत सिंह और भदौड़ सीट पर ‘आप’ के लाभ सिंह सीएम चन्‍नी से आगे चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Goa Election Results 2022: मनोहर पर्रिकर के बेटे ने बीजेपी का खेल किया खराब, इस सीट पर चल रहे आगे

सावंत भी पीछे 

वहीं गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सिंह सावंत सांकेलिम सीट से पीछे चल रहे हैं. हालांकि गोवा में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है. यहां बीजेपी 18 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 17 पर बढ़त बनाए हुए है. 

Trending news