LTTE को जिंदा करने की कोशिश नाकाम, ED ने श्रीलंकाई नागरिक के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow11330863

LTTE को जिंदा करने की कोशिश नाकाम, ED ने श्रीलंकाई नागरिक के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई

ED ने मामले की जांच तमिलनाडु के कांचिपुरम में दर्ज मामले की आधार पर शुरू की थी. आरोप था कि आरोपी गुणासेकरन अपने बेटे दिलीप के साथ अवैध तरीके से रह कर ड्रग का कारोबार कर रहे थे.

LTTE को जिंदा करने की कोशिश नाकाम, ED ने श्रीलंकाई नागरिक के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई

ED Attached Properties: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने श्रीलंका के नागरिक की अवैध तरीके से बनाए गए बंगले और खेती की जमीन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अटैच किया है. श्रीलंका का नागरिक गुनासेकरन उर्फ प्रेम कुमार और उसका बेटा दिलीप उर्फ थीलिप अवैध तरीके से भारत में रह रहे थे और यहां पर ड्रग्स का कारोबार कर LTTE को जिंदा करने की कोशिश कर रहे थे.

दरअसल ED ने इस मामले की जांच तमिलनाडु के कांचिपुरम में दर्ज मामले की आधार पर शुरू की थी. आरोप था कि आरोपी गुणासेकरन अपने बेटे दिलीप के साथ अवैध तरीके से रह कर ड्रग का कारोबार कर रहे थे और आरोप है कि इसके जरिए LTTE को जिंदा करने की कोशिश कर रहे थे. इन दोनों आरोपियों ने भारत में फर्जी आधार, पैन और ड्राइविंग लाइसेंस भी बनवा रखे थे जिसके जरिए भारत का नागरिक बन एजेंसियों को धोखा दे रहे थे. 

जांच में क्या पता चला? 

जांच में पता चला कि गुणासेकरण, ए सुरेश राज, मोहम्मद शरीफ और राजा मेदुरा ड्रग्स के कारोबार में पकड़े गये थे और साल 2011 में चेन्नई की अदालत ने सज़ा सुनाई थी. जेल में रहने के दौरान ही आरोपियों ने अपनी पहचान बदल कर नए आईडी बनवाई और अपराध के जरिए पैसे कमाए. 

एजेंसी ने इसी के बाद मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर अपनी कारवाई शुरू की और पता चला कि अटैच की गई संपत्ति साल 2011 के बाद ही बनाई गई थी. जांच में पता चला कि थिरूवन्नामलाई में अटैच बंगला और खेती की जमीन की कीमत बताई गई कीमतों से कहीं ज्यादा है.

एजेंसी को ये भी पता चला कि भारत में अवैध तरीके से रहे गुणासेकरण पर श्रीलंका की पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रिका कुमारतांगा पर हमला करने का भी आरोप है और इसके अलावा भी श्रीलंका में हत्या और नशे के कारोबार में शामिल थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news