तीन गुना हुआ Ram Mandir के लिए आने वाला चंदा, एक बार निकलने वाले पैसे को गिनने में लग रहे 15 दिन
Advertisement

तीन गुना हुआ Ram Mandir के लिए आने वाला चंदा, एक बार निकलने वाले पैसे को गिनने में लग रहे 15 दिन

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए भक्त भारी मात्रा में चंदा दे रहे हैं. यहां कैश में आने वाले पैसे की गिनती के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के दो कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है. साथ ही यह भी कहा गया है कि आने वाले टाइम में इसके लिए कुछ और विकल्प देखने होंगे.

तीन गुना हुआ Ram Mandir के लिए आने वाला चंदा, एक बार निकलने वाले पैसे को गिनने में लग रहे 15 दिन

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए एकत्रित किए जाने वाले नकद चंदे का पैसा तीन गुना बढ़ गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि राम जन्मभूमि आ रहे भक्त भारी मात्रा में कैश में डोनेशन दे रहे हैं.

ट्रस्ट के कार्यालय प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने बताया कि डोनेशन बॉक्स से निकलने वाले पैसों की गिनती और उन्हें जमा करने के लिए नियुक्त किए गए बैंक अधिकारियों ने ट्रस्ट को इस बात की जानकारी दी है कि पैसों में पहले के मुकाबले 3 गुना बढ़ोतरी देखी गई है.

प्रकाश गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर के लिए दानपात्र से एक बार में जो पैसे निकाले जाते हैं उन्हें गिनने में 15 दिन का समय लग जाता है. साथ ही उन्होंने बताया कि सिर्फ 15 दिन में ही दान की राशि एक करोड़ रुपये हो गई है. राम मंदिर के दानपात्र को हर 10 दिन पर खोला जाता है.

गिनती करने के लिए एसबीआई के दो कर्मचारी लगे

उन्होंने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक ने राम मंदिर के दानपात्र में दिए जाने वाले पैसे की गिनती करने के लिए और फिर गिनती करके उसे बैंक में जमा करने के लिए दो कर्मचारियों को नियुक्त किया है. वहीं, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने भी इस बारे में कहा कि राम मंदिर के लिए आने वाले चंदे के पैसों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. 

इसे देखते हुए आने वाले समय में इसके लिए तिरुपति बालाजी मंदिर के जैसी ही यहां पर भी व्यवस्था करनी पड़ेगी. बता दें कि तिरुपति बालाजी मंदिर में भक्तों द्वारा दिए जाने वाले दान के पैसों को गिनने के लिए वहां के कर्मचारियों को ही लगाया गया है. वो रोज इसकी गिनती करते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news