1 एग्जिट पोल रहा सबसे उलट, SP को सत्‍ता में पहुंचाने के साथ BJP को दे रहा बस इतनी सीटें!
Advertisement

1 एग्जिट पोल रहा सबसे उलट, SP को सत्‍ता में पहुंचाने के साथ BJP को दे रहा बस इतनी सीटें!

उत्तर प्रदेश के चुनावी नतीजों से पहले आए तमाम एग्जिट पोल में भाजपा की जीत दिखाई गई है, लेकिन एक एग्जिट पोल ऐसा भी है जो पार्टी समर्थकों की धड़कनें बढ़ा रहा है. इस एग्जिट पोल में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने के आसार जताए गए हैं.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Election) की जनता अपना फैसला सुना चुकी है बस उसे पढ़ा जाना बाकी है यानी कि काउंटिंग. 10 मार्च को जब नतीजे आएंगे तो साफ हो जाएगा कि जनता ने किस पार्टी के वादों पर विश्वास जताया. हालांकि, उससे पहले सामने आए तमाम एग्जिट पोल (Exit Polls) में ‘कमल’ खिलने की बात कही गई है, लेकिन एक एग्जिट पोल ऐसा भी है जो भाजपा समर्थकों की धड़कनें बढ़ा रहा है.    

  1. तमाम एग्जिट पोल ने भाजपा की जीत दिखाई
  2. प्रियंका गांधी का जादू चलने के आसार कम
  3. बसपा का लचर प्रदर्शन जारी रहने की संभावना 

यूपी में ‘साइकिल’ दौड़ेगी सबसे तेज? 

देशबंधु ने अपने एग्जिट पोल (Deshbandhu Exit Poll) में उत्तर प्रदेश में बड़े उलटफेर की बात कही है. इस एग्जिट पोल की मानें तो भारतीय जनता पार्टी (BJP) यूपी में 150 सीटों तक सिमटती दिख रही है. वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 244 सीटें तक जीत सकती है. दूसरे एग्जिट पोल की तरह देशबंधु ने भी बसपा और कांग्रेस के प्रदर्शन के खराब रहने की आशंका जताई है. यानी प्रियंका गांधी को मैदान में उतारने का कांग्रेस को खास फायदा शायद न मिले. 

ये भी पढ़ें -UP: जीत का दावा करने वाले 80 फीसदी नेता नहीं बचा पाते जमानत, ऐसा है रिकॉर्ड

उत्तराखंड में ‘हाथ’ पड़ेगा सब पर भारी!

देशबंधु के एग्जिट पोल में उत्तराखंड में कांग्रेस की सत्ता में वापसी के आसार जताए गए हैं. एग्जिट पोल में 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस को 40 से 46 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. वहीं, भाजपा को 22 से 28 सीटें मिलती दिखाई गई हैं. आम आदमी पार्टी और अन्य को शून्य से 2 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, एग्जिट पोल मणिपुर में कड़े मुकाबले के संकेत दे रहा है. 60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 23 से 27, कांग्रेस को 21 से 25 और अन्य को 10 से 14 सीटें मिलने का अनुमान है.

Punjab में भी ‘कमल’ न खिलने के आसार

देशबंधु के एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो सकती है. पार्टी को 62 से 68 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं, तमाम दूसरे एग्जिट पोल में जिस आम आदमी पार्टी को लीड रोल में दिखाया गया है, वो इस एग्जिट पोल में 17-23 सीटें जीतती दिख रही है. भाजपा का हाल यहां खराब रहने का अनुमान लगाया गया है.  उसे 2 से 8 सीटें मिलने की बात कही गई है. गौरतलब है कि 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराए गए हैं. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हुए हैं. इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च यानी गुरुवार को आ रहे हैं.

 

Trending news