Sonali Phogat को जहां दिया गया था ड्रग्स, उस कर्लीज रेस्टोरेंट पर फिर से हुआ बुलडोजर एक्शन
Advertisement

Sonali Phogat को जहां दिया गया था ड्रग्स, उस कर्लीज रेस्टोरेंट पर फिर से हुआ बुलडोजर एक्शन

Curlies restaurant Goa: ‘कर्लीज’ नाम का यह रेस्टोरेंट उत्तरी गोवा के मशहूर अंजुना बीच पर स्थित है. मौत से कुछ घंटों पहले सोनाली फोगाट इसी रेस्तरां में पार्टी कर रही थीं और आरोप है कि यहीं उन्हें ड्रग्स की डोज ड्रिंक में मिलाकर दी गई थी. 

Sonali Phogat को जहां दिया गया था ड्रग्स, उस कर्लीज रेस्टोरेंट पर फिर से हुआ बुलडोजर एक्शन

Sonali Phogat death: बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की मौत से जुड़े गोवा के कर्लीज रेस्टोरेंट पर बुलडोजर एक्शन फिर से शुरू हो गया है. इस रेस्टोरेंट के कुछ हिस्सों को गिराने का काम शुक्रवार दोपहर दोबार शुरू हुआ जिसे सुबह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बीच में ही रोक दिया गया था. GCJDMA के एक अधिकारी ने बताया कि अदालत ने पहले दिन रेस्टोरेंट ढहाने पर रोक लगा दी थी इसलिए एक्शन को कुछ घंटों के लिए रोक दिया गया था. लेकिन कोर्ट का यह आदेश एक खास सर्वेक्षण संख्या पर आधारित ढांचों को गिराए जाने से ही जुड़ा हुआ है.

SC के आदेश पर छोड़े कुछ हिस्से

जीसीजेडएमए ने साल 2016 में रेस्टोरेंट के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया था क्योंकि इसके कुछ हिस्से तटीय क्षेत्रों में निर्माण गतिविधि को कंट्रोल करने वाले तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) के नियमों का उल्लंघन किया था. अधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हमने उस खास हिस्से का सर्वेक्षण किया और इसे ढहाये जाने संबंधी अभियान से बाहर रखा गया है. तटीय नियमन क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन करने वाले बाकी हिस्सों को तोड़ा जा रहा है.

‘कर्लीज’ नाम का यह रेस्टोरेंट उत्तरी गोवा के मशहूर अंजुना बीच पर स्थित है. मौत से कुछ घंटों पहले सोनाली फोगाट इसी रेस्तरां में पार्टी कर रही थीं और आरोप है कि यहीं उन्हें ड्रग्स की डोज ड्रिंक में मिलाकर दी गई थी. फोगाट की मौत के बाद से यह रेस्टोरेंट सुर्खियों में बना हुआ है. इस रेस्टोरेंट के मालिक एडविन नून्स समेत पांच लोगों को फोगाट की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था, हालांकि नून्स को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

एक्शन पर कोर्ट ने लगाई थी रोक

उत्तरी गोवा जिला प्रशासन की टीम ने शुक्रवार सुबह 7.30 बजे रेस्टोरेंट के कुछ हिस्सों को गिराना शुरू किया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दोपहर करीब 11.30 बजे प्रक्रिया रोक दी गई थी. चीफ जस्टिस यूयू ललित की अगुवाई वाली एक बेंच ने यह साफ किया कि विशिष्ट सर्वेक्षण संख्या के अलावा किसी और जमीन पर बने अवैध ढांचे गिराए जा सकते हैं. बेंच ने ‘कर्लीज’ रेस्टोरेंट मालिक को वाणिज्यिक गतिविधियां फिलहाल रोकने का निर्देश दिया है.

पुलिस के मुताबिक, पूर्व टिकटॉक स्टार और रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ की कंटेस्टेंट रहीं फोगाट को रेस्टोरेंट में कथित तौर ड्रग्स दिया गया था, जिसके बाद 23 अगस्त को उनकी मौत हो गई थी. पहले सिर्फ हार्ट अटैक को इस मौत की वजह माना गया लेकिन फॉरेसिंक रिपोर्ट आने के बाद हत्या का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में सोनाली का पर्सनल असिस्टेंट और उसका एक साथी मुख्य आरोपी हैं. 

(इनपुट: एजेंसी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर
 

Trending news