Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में इस दिन फिर होने जा रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; ओले पड़ने की आशंका
Advertisement

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में इस दिन फिर होने जा रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; ओले पड़ने की आशंका

Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में फिर बारिश होने जा रही है. मौसम विभाग ने अपडेट जारी करके आगाह किया है कि बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है, जिससे किसानों को फिर नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

Weather Forecast Today: दिल्ली-NCR में इस दिन फिर होने जा रही बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट; ओले पड़ने की आशंका

Delhi NCR Weather Update of 23 March 2023: देश में बेमौसमी बारिश का दौर जारी है. इस बारिश की वजह से जहां लोगों को फरवरी वाली ठंड का दोबारा से अहसास हो रहा है. वहीं किसानों को गेहूं और रबी की दूसरी फसलों का नुकसान उठाना पड़ा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अभी इस बेमौसमी बारिश से राहत नहीं मिलने जा रही है. आइए जानते हैं कि अगले कुछ दिनों मौसम कैसा रहने वाला है. 

कम दबाव वाला वायु क्षेत्र

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक कम दबाव वाला हवाओं का क्षेत्र दक्षिण श्रीलंका से लेकर पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु, रायलसीमा, तेलंगाना और विदर्भ में बना हुआ है. हरियाणा और आसपास के क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं (Weather Update Today) का क्षेत्र बना हुआ है. इसी तरह का चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर भी बना हुआ है. उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार और पश्चिम बंगाल होते हुए बांग्लादेश तक ऐसा ही वायु क्षेत्र फैला हुआ है. 

कई जगहों पर हुई बारिश

अगर पिछले 24 घंटों की बात की जाए तो तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update)और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश और ऊंचे इलाकों में बर्फबारी हुई. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, झारखंड, आंतरिक ओडिशा, बिहार, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान के एक या दो स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश हुई.

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहे बादल

जम्मू कश्मीर, पूर्वोत्तर राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा, दक्षिण गुजरात तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक तमिलनाडु में हल्की बारिश  (Weather Update Today) हुई. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री और पश्चिमी हिमालय पर लगभग 5 से 7 डिग्री कम रहा. दिल्ली-एनसीआर में इस दौरान बारिश तो नहीं हुई लेकिन मौसम ठंडा बना रहा और आसमान में बादल छाए रहे. 

जानें आगे कैसा रहेगा मौसम 

एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों में पंजाब, राजस्थान, गुजरात, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूर्वी विदर्भ और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा के कुछ हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है. जम्मू कश्मीर, लद्दाख, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश  (Weather Update Today) और हिमपात हो सकता है.

दिल्ली में इस दिन हो सकती है बारिश

तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में एक या दो मध्यम बारिश  (Weather Update Today) हो सकती है. राजधानी दिल्ली, एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 24 मार्च को मध्यम हवाओं के साथ छिटपुट बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इस दौरान ठंडी हवाएं भी चलेंगी, जिससे मौसम में ठंड का अहसास होगा और रात में लोगों को कंबल ओढ़ने की जरूरत महसूस होगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news